सावन के सोमवार और नाग पंचमी को मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

सावन के तीसरे सोमवार और नाग पंचमी के मौके पर मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी रही। वहीं नीलकंठ महादेव मंदिर में गत रात से ही भक्तों की कतार लगी है।

By BhanuEdited By: Publish:Mon, 05 Aug 2019 10:57 AM (IST) Updated:Mon, 05 Aug 2019 10:57 AM (IST)
सावन के सोमवार और नाग पंचमी को मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़
सावन के सोमवार और नाग पंचमी को मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

देहरादून, जेएनएन।  सावन के तीसरे सोमवार और नाग पंचमी के मौके पर मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी रही। वहीं, नीलकंठ महादेव मंदिर में गत रात से ही भक्तों की कतार लगी है। 

देहरादून के टपकेश्वर महादेव मंदिर, पौड़ी जनपद के नीलकंठ महादेव मंदिर के साथ ही हरिद्वार सहित सभी जिलों में शिवालयों में भक्तों की जलाभिषेक के लिए सुबह से ही भीड़ लगनी शुरू हो गई। सावन के तीसरे सोमवार को नीलकंठ महादेव मंदिर में तो कल रात से ही लोग कतारों में खड़े होने लगे थे। रात बारह बजे से जलाभिषेक शुरू हुआ, जो निरंतर जारी है। 

रुड़की शहर के सिविल लाइंस स्थित प्रसिद्ध श्री सिद्धेश्वर महादेव शिव मंदिर, नहर किनारे स्थित श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर, सब्जी मंडी चौक स्थित शिव-हनुमान मंदिर, रामनगर स्थित श्रीराम मंदिर एवं शिव चौक मंदिर समेत अन्य मंदिरों में भगवान शिव की आराधना की। साथ ही नाग देवता की पूजा भी की गई। 

इसके अलावा भक्तों की ओर से घरों में भी नाग पंचमी पर विशेष पूजन किया जा रहा है। सावन के सोमवार पर मंदिरों में शिव भक्तों की भीड़ उमड़ने के कारण मंदिर भगवान शिव के जयकारों से गूंज रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: क्रोध शांत करने को इस पर्वत के शिखर पर की थी भगवान परशुराम ने पूजा, स्कंद पुराण में 

यह भी पढ़ें: यहां है माता सीता का प्राचीन मंदिर, यहीं लिखी गई थी रावण के विनाश की पटकथा, पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें: सच्चे मन से महादेव का जलाभिषेक करने से होती हर मनोकामना पूर्ण

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी