उत्तराखंड की महिला टीम जीती, पुरुष हारे; जानिए किस मैच में क्या हुआ

वूमेंस क्रिकेट अंडर-19 वन-डे लीग व नॉक आउट टूर्नामेंट में उत्तराखंड ने सिक्किम को आठ विकेट से और नागालैंड ने मिजोरम को सात विकेट से हराया।

By BhanuEdited By: Publish:Thu, 28 Feb 2019 09:48 AM (IST) Updated:Thu, 28 Feb 2019 09:48 AM (IST)
उत्तराखंड की महिला टीम जीती, पुरुष हारे; जानिए किस मैच में क्या हुआ
उत्तराखंड की महिला टीम जीती, पुरुष हारे; जानिए किस मैच में क्या हुआ

देहरादून, जेएनएन। वूमेंस क्रिकेट अंडर-19 वन-डे लीग व नॉक आउट टूर्नामेंट में उत्तराखंड ने सिक्किम को आठ विकेट से और नागालैंड ने मिजोरम को सात विकेट से हराया। अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में मणिपुर व मेघालय के बीच खेले जाने वाला तीसरा मैच बारिश के चलते रद हो गया।

सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल में उत्तराखंड व सिक्किम के बीच पहला मुकाबला खेला गया। सिक्किम ने पहले खेलते हुए 39.4 ओवर में अपने सभी विकेट गंवाकर 54 रन बनाए। नंदिता ने 18 व पी छेत्री ने 10 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा कोई भी खिलाड़ी दहाई का अंक नहीं पार कर सका। 

उत्तराखंड के लिए डिंपल कंडारी ने तीन व पूजा राज ने दो विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी उत्तराखंड टीम ने 5.4 ओवर में आठ विकेट से मुकाबले को जीत लिया। राघवी ने 31 व कंचन ने 11 रनों का योगदान दिया।

तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में दूसरा मुकाबला नागालैंड व मिजोरम के बीच खेला गया। पहले खेलते हुए मिजोरम टीम 30.5 ओवर में अपने सभी विकेट गंवाकर 89 रन ही बना सकी। स्वाती साह ने सर्वाधिक 40 व ओमनी ने 18 रनों का योगदान दिया। नागालैंड के लिए ऋतु ने पांच, गुंजन व प्रियंका ने दो-दो विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नागालैंड ने 20.3 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 85 रन बना लिए थे। इस दौरान अचानक बारिश आने से मैच को रोकना पड़ा। वीजेडी नियम के आधार पर नागालैंड को विजेता घोषित किया गया।

सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में उत्तराखंड की करारी हार

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लीग मैच में महाराष्ट्र ने उत्तराखंड को दस विकेट से करारी शिकस्त दी है। इस ट्रॉफी में उत्तराखंड की यह पहली हार है। उत्तराखंड ने पहले खेलते हुए मात्र 89 रन बनाए।

नई दिल्ली के पालम स्थित एयरफोर्स ग्राउंड द्वितीय में उत्तराखंड व महाराष्ट्र के बीच मुकाबला खेला गया। महाराष्ट्र ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उत्तराखंड को आमंत्रित किया। पहले खेलने उतरी उत्तराखंड को दूसरे ही ओवर में पहला झटका लगा। 

सलामी बल्लेबाज करनवीर कौशल 01 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद बल्लेबाजी को आए सौरभ रावत भी 01 रन ही बना सके। इसके बाद वैभव व रजत भाटिया ने पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन साझेदारी ज्यादा लंबी नहीं चल सकी। 

कप्तान रजत भाटिया 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उत्तराखंड ने 18.1 ओवर में 89 रनों पर अपने सभी विकेट गंवा दिए। विजय शर्मा ने नाबाद 22 रनों का योगदान दिया। महाराष्ट्र के लिए एसएस बेच्चव ने चार व वीवी गिटे ने दो विकेट चटकाए। 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी महाराष्ट्र ने 8.2 ओवर में मुकाबले को दस विकेट से जीत लिया। आरए त्रिपाठी ने 51 व आरडी गायक्वाड़ ने 28 रनों की पारी खेली।

महिला सीनियर टीम का मैच रद

महिला सीनियर टी-20 लीग में उत्तराखंड व हैदराबाद के बीच मैच खेला जाना था, लेकिन बारिश के चलते मैच शुरू नहीं हो सका। जिससे दोनों टीमों को दो-दो अंक बांट दिए गए।

यह भी पढ़ें: वनडे में अफगानिस्तान से भिड़ने को आयरलैंड ने स्पिनरों के साथ किया अभ्यास

यह भी पढ़ें: पुरुष अंडर 23 में उत्तराखंड ने मिजोरम को आठ विकेट से हराया

यह भी पढ़ें: पुरुष अंडर 23 में उत्तराखंड ने मेघालय को आठ विकेट से हराया

chat bot
आपका साथी