Uttarakhand Accident: उत्‍तराखंड के पौड़ी में खाई में गिरी बस, 25 लोगों की मौत, देखें घटनास्‍थल की तस्‍वीरें

Uttarakhand Road Accident आज शाम पौड़ी जनपद में लैंसडोन के पास ग्राम सिमड़ी के पास बरातियों से भरी एक बस खाई में जा गिरी। इस हादसे में 25 बरातियों की मौत हो गई है। यह बस हरिद्वार से बरात लेकर बिरोंखाल ब्‍लॉक के अंतर्गत कांडा तल्ला गांव जा रही थी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 04 Oct 2022 11:02 PM (IST) Updated:Tue, 04 Oct 2022 11:02 PM (IST)
Uttarakhand Accident: उत्‍तराखंड के पौड़ी में खाई में गिरी बस, 25 लोगों की मौत, देखें घटनास्‍थल की तस्‍वीरें
Uttarakhand Road Accident पौड़ी जनपद में ग्राम सिमड़ी के पास बरातियों से भरी एक बस खाई में जा गिरी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Road Accident आज शाम पौड़ी जनपद में लैंसडोन के पास ग्राम सिमड़ी के पास बरातियों से भरी एक बस खाई में जा गिरी। इस हादसे में 25 बरातियों की मौत हो गई है। बताया कि इस बस में 40 बराती सवार थे। यह बस हरिद्वार जनपद के लालढांग से बरात लेकर बिरोंखाल ब्‍लॉक के अंतर्गत कांडा तल्ला गांव जा रही थी।

बस करीब 350 मीटर नीचे खाई में गिरी

ब्लाक प्रमुख राजेश कंडारी ने बताया कि बस करीब 350 मीटर नीचे खाई में गिरी है। बताया कि बस पत्‍थर पर अटकी हुई है। यदि बस ने चढ़ने की कोशिश कि तो बस नदी में गिर जाएगी। बीरोखाल स्वास्थ्य केंद्र से पांच डाक्टरों की टीम मौके पर भेजी गई हैं। सीएम पुष्‍कर सिंह धामी ने घटना पर दुख जताया है।

आज शाम करीब सात बजे हुआ बस हादसा

बस में सवार लालडांग निवासी ने पंकज ने बताया की मंगलवार दोपहर 12 बजे बस लालढांग से कंडा मल्ला की ओर रवाना हुई। आज शाम करीब सात बजे बस अनियंत्रित होकर खड्ड में जा गिरी।

मोबाइल फोन से दी परिचितों को सूचना

पंकज ने बताया कि बस में सवार 8-10 अन्य लोग किसी तरह खड्डे से बाहर निकल कर आए। मोबाइल फोन से अपने परिचितों को घटना की सूचना दी।

बस का पट्टा टूटने से हुआ हादसा

बस में सवार पंकज ने बताया कि बस का पट्टा टूटने के कारण बस अनियंत्रित हो गई और खड्ड में जा गिरी। बताया कि आसपास के ग्रामीण छह घायलों को बस से बाहर निकाल सड़क पर ले आए हैं।

सीएम पुष्‍कर सिंह कंट्रोल रूम पहुंचे, ली जानकारी

पौड़ी जनपद में बस हादसे की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सचिवालय स्थित आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से हादसे के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand News: पौड़ी में बरातियों से भरी बस खाई में गिरी, 25 लोगों की मौत; सीएम धामी ने हादसे पर जताया दुख

chat bot
आपका साथी