उपनल कर्मियों ने उठाई समय पर वेतन भुगतान की मांग, कैबिनेट मंत्री ने दिया आश्‍वासन

शनिवार को उत्तराखंड उपनल संविदा कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री प्रमोद गुसाईं के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी को ज्ञापन सौंपा। पदाधिकारियों ने कहा कि उपनल के गठन से अब तक कार्मिकों के वेतन भुगतान की तिथि निर्धारित नहीं की गई है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 01 May 2022 02:16 PM (IST) Updated:Sun, 01 May 2022 02:16 PM (IST)
उपनल कर्मियों ने उठाई समय पर वेतन भुगतान की मांग, कैबिनेट मंत्री ने दिया आश्‍वासन
उपनल संविदा कर्मियों ने समय पर वेतन का भुगतान न होने पर नाराजगी जताई।

जागरण संवाददाता, देहरादून: उपनल संविदा कर्मियों ने समय पर वेतन का भुगतान न होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी से उपनल में व्याप्त अव्यवस्था को दूर कराने की गुहार लगाई। जिस पर काबीना मंत्री ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

शनिवार को उत्तराखंड उपनल संविदा कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री प्रमोद गुसाईं के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी को ज्ञापन सौंपा। पदाधिकारियों ने कहा कि उपनल के गठन से अब तक कार्मिकों के वेतन भुगतान की तिथि निर्धारित नहीं की गई है। जबकि मजदूरी अधिनियम 1936 में निर्दिष्ट व्यवस्था की गई है कि प्रत्येक संस्थान कर्मचारियों की मजदूरी का भुगतान निर्धारित तिथि के अनुसार करेगा।

उपनल कर्मचारियों के मासिक वेतन के संदर्भ में काबीना मंत्री के प्रयासों से गत वर्ष दीपावली पर सभी उपनल कर्मचारियों को ससमय माह के प्रथम सप्ताह में भुगतान हुआ था, जोकि उपनल गठन के बाद पहली बार हुआ। लेकिन इसके बाद स्थिति फिर जस की तस हो गई। वहीं, शासनादेश होने के बाद इस महंगाई के दौर में कर्मचारियों को मासिक भत्ते का भुगतान नहीं किया जा रहा है।

यह अनुरोध है कि प्रत्येक माह की 25 तारीख तक सभी उपनल कर्मचारियों की उपस्थिति उपनल कार्यालय को प्रेषित कराने और माह के प्रथम सप्ताह में वेतन भुगतान को लेकर निर्देश जारी करें। ज्ञापन सौंपने वालों में नितिन कुमार, अनिल कोटियाल, संदीप कुमार, योगेश भाटिया, जगविंदर सिंह पंवार आदि शामिल थे।

यह भी पढ़ें- सहस्त्रधारा रोड चौड़ीकरण के नाम पर 2200 पेड़ कटान के विरोध में प्रदर्शन, पोस्टकार्ड पर लिखे सुझाव

अंतर विद्यालय लोकनृत्य में सेंट ज्यूड्स के छात्रों ने मारी बाजी

अंतर विद्यालय लोकनृत्य प्रतियोगिता में सेंट ज्यूड्स स्कूल के छात्रों ने प्रथम स्थान हासिल किया। द कसीगा स्कूल में आयोजित प्रतियोगिता में इकोल ग्लोबल, वेल्हम गल्र्स हाईस्कूल, मसूरी इंटरनेशनल स्कूल, द एशियन स्कूल, द इंडियन पब्लिक स्कूल समेत नौ स्कूलों के प्रतिभागी शामिल हुए। सेंट ज्यूड्स के 14 छात्रों ने मंच पर 'जागर' की प्रस्तुति देते हुए उत्तराखंडी संस्कृति को प्रदर्शित किया। वेल्हम गल्र्स हाईस्कूल द्वितीय जबकि कसीगा स्कूल तृतीय स्थान पर रहा। मीतू बंसल, साधना विजय ने निर्णायक की भूमिका निभाई।

इसके अलावा श्री राम सेंटेनियल स्कूल की ओर से आयोजित नृत्य प्रतियोगिता में सेंट ज्यूड्स के छात्रों ने विभिन्न वर्गों में द्वितीय और तृतीय स्थान हासिल किया। मुख्य अतिथि श्री राम सेंटेनियल स्कूल के चेयरमैन अनिल गर्ग रहे। इस मौके पर सेंट ज्यूड्स के प्रिंसिपल वीआर गार्डनर और वाइस प्रिंसिपल मिसेल गार्डनर आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- अक्षय तृतीया पर होगा चारधाम यात्रा का शुभारंभ, केदारनाथ धाम के लिए सबसे ज्‍यादा श्रद्धालुओं ने कराया पंजीकरण

chat bot
आपका साथी