देहरादून में अनियंत्रित होकर पलटी कार, इंजीनियर और बीएड के छात्र की मौत

राजपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत साईं मंदिर के पास एक कार अनियंत्रित होकर पलटने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए। घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sun, 09 Dec 2018 10:54 AM (IST) Updated:Sun, 09 Dec 2018 08:04 PM (IST)
देहरादून में अनियंत्रित होकर पलटी कार, इंजीनियर और बीएड के छात्र की मौत
देहरादून में अनियंत्रित होकर पलटी कार, इंजीनियर और बीएड के छात्र की मौत

देहरादून, जेएनएन। राजपुर रोड पर रविवार भोर में करीब सवा चार बजे मसूरी की ओर से आ रही तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। दुर्घटना में पिथौरागढ़ में एक निजी कंपनी में कार्यरत सिविल इंजीनियर और दून में बीएड के छात्र की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में कार चालक समेत तीन अन्य लोगों को भी चोटें आई हैं। पुलिस के अनुसार सभी आपस में दूर के रिश्तेदार भी हैं और शनिवार की देर रात परिजनों को बिना बताए एक रिश्तेदार की कार लेकर पिकनिक मनाने मसूरी गए थे। हादसे में मरने वाले दोनों युवक टिहरी गढ़वाल के रहने वाले हैं। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने दोनों के शव को परिजनों को सौंप दिया।

पुलिस के अनुसार पिथौरागढ़ में एक निजी कंपनी में सिविल इंजीनियर के पद पर कार्यरत अनिल कुमार सिंह (26) पुत्र चंद्र सिंह निवासी ग्राम बहेड़ा टिहरी गढ़वाल, गढ़ी कैंट क्षेत्र स्थित एक कॉलेज में बीएड अंतिम वर्ष का छात्र नीरज (20) पुत्र रूप सिंह निवासी ग्राम श्रीकोट तहसील घनसाली टिहरी गढ़वाल, स्नातक का छात्र रोहित उर्फ चीनू (21) पुत्र दर्शन सिंह निवासी गणेश विहार, ऋषभ (19) पुत्र गब्बर सिंह निवासी शांति विहार व अदिति नेगी (21) पुत्री राज कमल नेगी निवासी बंजारावाला नेहरू कॉलोनी आपस में दोस्त और दूर के रिश्तेदार भी थे। अनिल को छोड़ सभी दून में ही रहते हैं। 

शनिवार को अनिल देहरादून आया तो सभी ने मसूरी पिकनिक का कार्यक्रम बनाया। उन्होंने एक रिश्तेदार से कार मांगी और घरवालों को बिना बताए मसूरी की ओर से निकल गए। मसूरी से देर रात लौटते समय सभी मैगी प्वाइंट पर रुके और एक रेस्टोरेंट में खाना खाया। भोर में सवा चार बजे के करीब सभी राजपुर रोड पर साईं मंदिर के पास पहुंचे तो उस समय कार की रफ्तार सौ किलोमीटर प्रति घंटा से अधिक थी।

गाड़ी चला रहे रोहित के अनुसार मंदिर के पास कार अचानक अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई। हादसे में कार का पिछला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और पीछे की सीट पर बैठे अनिल और नीरज को काफी चोटें आईं, जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में रोहित, ऋषभ और अदिति को भी चोटें आईं। कार पलटने से हुई आवाज सुन आसपास के लोग घरों से बाहर आ गए और पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। 108 एंबुलेंस में सभी को दून मेडिकल कॉलेज लाया गया, जहां अनिल और नीरज को मृत घोषित कर दिया गया। रोहित और ऋषभ अभी चिकित्सकों की निगरानी में हैं। उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। अदिति को दोपहर बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। 

परिजनों की चीत्कार सुन छलकीं आखें

हादसे की खबर मिलते ही सभी के परिजन दून मेडिकल कॉलेज पहुंच गए। यहां जब अनिल और नीरज के माता-पिता को पता चला कि उनका लाडला अब इस दुनिया में नहीं है तो दहाड़े मार कर रोने लगे। उनके साथ आए नाते-रिश्तेदारों ने उन्हें जैसे-तैसे संभाला। उनका रोना सुन मोर्चरी के आसपास खड़े लोगों की भी आंखों में आंसू आ गए। 

एसपी सिटी पीके राय ने बताया कि प्रारंभिक जांच में हादसे का कारण अत्यधिक रफ्तार बताई जा रही है। अनिल और नीरज के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। घायलों की हालत खतरे से बाहर है। 

यह भी पढ़ें: गहरी खार्इ में गिरी टाटा सूमो, दो की मौत; चालक गंभीर घायल  

यह भी पढ़ें: सड़क हादसे में बाइक सवार छात्र की मौत, साथी गंभीर रूप से घायल

पिथौरागढ़ में खाई में गिरा बोलेरो वाहन, एक की मौत; चार घायल

chat bot
आपका साथी