25 हजार की नकदी के साथ दो शातिर ठग गिरफ्तार

पुलिस ने सीधे-सादे लोगों को निशाना बनाने वाले दो शातिर ठगों को पचीस हजार की नकदी के साथ गिरफ्तार किया। एक आरोपित मूल रूप से गुजरात का जबकि दूसरा रुड़की का रहने वाला है।

By BhanuEdited By: Publish:Thu, 25 Apr 2019 01:27 PM (IST) Updated:Thu, 25 Apr 2019 01:27 PM (IST)
25 हजार की नकदी के साथ दो शातिर ठग गिरफ्तार
25 हजार की नकदी के साथ दो शातिर ठग गिरफ्तार

देहरादून, जेएनएन। पुलिस ने सीधे-सादे लोगों को निशाना बनाने वाले दो शातिर ठगों को पचीस हजार की नकदी के साथ गिरफ्तार किया। एक आरोपित मूल रूप से गुजरात का जबकि दूसरा रुड़की का रहने वाला है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

पछवादून के सिंघनीवाला शीशबाड़ा निवासी लोकेश पाल पुत्र धर्मपाल ने सहसपुर थाना पुलिस को दी गई तहरीर में कहा वह परिजनों के खाते में रकम जमा कराने के लिए सेलाकुई स्थित एसबीआइ बैंक शाखा में गया था। 

सर्वर डाउन होने के कारण वह बैंक के बाहर सड़क किनारे खड़ा हो गया। इस दौरान दो लोग उसके पास आए और उसे बातों में उलझाकर रकम को बैंक में जमा कराने का झांसा देकर चले गए। बातचीत के दौरान ठगों ने बड़े सफाई के साथ उससे दस हजार की रकम लेकर फरार हो गए और उसे रुमाल में नोटों जैसी कागज की गड्डी थमाकर देखते ही देखते गायब हो गए। 

रुमाल खोलने पर उसे दस हजार रकम ठगने का पता लगा। ठगी के शिकार पीड़ित लोकेश ने मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई। घटना के तुंरत बाद पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी। 

पुलिस ने सर्च अभियान के तहत संदिग्ध लोगों का सत्यापन किया। इस दौरान सहसपुर व सेलाकुई पुलिस टीम ने संयुक्त चेकिंग अभियान के दौरान लोगों से रकम ठगने वाले आरोपित ठग अशोक पुत्र किशोर कुमार निवासी रुड़की-हरिद्वार व शिव कुमार रनछोर पुत्र शिव दर्शन रणछोर निवासी दुतानी देहगम गुजरात हाल निवासर रुड़की-हरिद्वार को सेलाकुई के पास निगम रोड़ से गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस ने आरोपित के पास से ठगी कर लाई गई पचीस हजार की रकम भी बरामद  की। थानाध्यक्ष विजय सिंह ने कहा पकड़े गए आरोपित दोनों लोग शातिर किस्म के ठग हैं। जो सीधे-सादे लोगों को निशाना बनाते हैं। पुलिस टीम में चौकी प्रभारी सेलाकुई नवनीत ङ्क्षसह, योगेश, दीपक, मनोज, महेंद्र, राजवीर रमोला आदि शामिल रहे। 

यह भी पढ़ें: नोट दोगुना करने का झांसा देकर करते थे ठगी, पांच युवक चढ़े पुलिस के हत्थे

यह भी पढ़ें: ठगी गिरोह का सरगना दीपक तोमर साथी संग चढ़ा पुलिस के हत्थे

यह भी पढ़ें: एसटीएफ ने लूट में आइजी की कार उपयोग करने वाले पुलिसकर्मियों की मांगी रिमांड

chat bot
आपका साथी