उत्तराखंड में पारे की उछाल से पहाड़ बेचैन

उत्तराखंड में पारा उछाल भरने लगा है। गर्मी लोगों को बेचैन कर रही है। विशेषकर दोपहर के समय में बाजारों में सन्नाटा है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 17 May 2018 09:57 PM (IST) Updated:Fri, 18 May 2018 05:11 PM (IST)
उत्तराखंड में पारे की उछाल से पहाड़ बेचैन
उत्तराखंड में पारे की उछाल से पहाड़ बेचैन

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड में पारा उछाल भरने लगा है। मैदान से लेकर पहाड़ तक गर्मी लोगों को बेचैन कर रही है। विशेषकर दोपहर में बाजारों में सन्नाटा है। यहां तक कि उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और गोपेश्वर जैसे पहाड़ी शहर भी इससे अछूते नहीं है। चार धाम में मौसम साफ होने से श्रद्धालुओं की तादाद बढ़ती जा रही है। 

अब तक करीब साढ़े पांच लाख से ज्यादा श्रद्धालु बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के दर्शन कर चुके हैं। मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल चार धाम में मौसम साफ रहेगा, शुक्रवार को दोपहर बाद यहां हल्की बारिश के आसार बन रहे हैं। इसके अलावा उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ में भी बूंदाबांदी के आसार हैं।

गुरुवार को सुबह से ही सूरज का मिजाज तल्ख नजर आने लगा। तेज धूप के कारण दोपहर के तापमान में खासी वृद्धि दर्ज की जा रही है। अधिकतम तापमान औसत से दो से तीन डिग्री ज्यादा चल रहा है। रुद्रप्रयाग में पारा 34 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है, जबकि उत्तकराशी में यह 32 डिग्री रहा। चार धाम में भी अधिकतम तापमान 10 से 12 डिग्री के बीच चल रहा है। हालांकि देर शाम गंगोत्री और यमुनोत्री में हल्की बारिश भी हुई। वहीं हरिद्वार और देहरादून में अधिकतम तापमान 37 से 38 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा।

 चारधाम में तापमान

        अधि.------- न्यूनतम

बदरीनाथ-11------------03

केदारनाथ-12------------00

गंगोत्री---12------------03

यमुनोत्री- 10------------01  

यह भी पढ़ें: हरिद्वार में आंधी से एक मौत, विमानों की दून में कराई लैंडिंग; फिर तूफान की चेतावनी

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में कहर बरपा रही बारिश और अंधड़, चमोली में बादल फटा

chat bot
आपका साथी