बॉक्सिंग प्रतियोगिता के साथ आरआइएमसी का स्‍थापना दिवस समारोह, चंद्रगुप्त सदन ने मारी बाजी

राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज (आरआइएमसी) के स्थापना दिवस समारोह का उद्घाटन बॉक्सिंग प्रतियोगिता के साथ हुआ। अंतर सदनीय प्रतियोगिताओं में जानदार मुक्केबाजों की बदौलत चंद्रगुप्त सदन ने प्रतियोगिता अपने नाम की। वहीं कैडेट प्रशांत नरवारिया ने सर्वश्रेष्ठ बॉक्सर का खिताब जीता।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 11 Mar 2021 02:30 PM (IST) Updated:Thu, 11 Mar 2021 02:30 PM (IST)
बॉक्सिंग प्रतियोगिता के साथ आरआइएमसी का स्‍थापना दिवस समारोह, चंद्रगुप्त सदन ने मारी बाजी
अंतर सदनीय प्रतियोगिताओं में जानदार मुक्केबाजों की बदौलत चंद्रगुप्त सदन ने प्रतियोगिता अपने नाम की।

जागरण संवाददाता, देहरादून : राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज (आरआइएमसी) के स्थापना दिवस समारोह का उद्घाटन बॉक्सिंग प्रतियोगिता के साथ हुआ। अंतर सदनीय प्रतियोगिताओं में जानदार मुक्केबाजों की बदौलत चंद्रगुप्त सदन ने प्रतियोगिता अपने नाम की। वहीं कैडेट प्रशांत नरवारिया ने सर्वश्रेष्ठ बॉक्सर का खिताब जीता।बॉक्सिंग प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि 14वीं इंफेंट्री डिविजन के जीओसी मेजर जनरल राहुल आर सिंह रहे। उन्होंने हर खिलाड़ी को पूरे जज्बे से खेलने के लिए प्रेरित किया।

बॉक्सिंग प्रतियोगिता में अपकमिंग बॉक्सर का खिताब कैडेट राघव अग्रवाल ने अपने नाम किया। कैडेट वीएल ज्वाला को मोस्ट स्प्रिटेड बॉक्सर का खिताब मिला। अंतर सदनीय प्रतियोगिताओं में शिवाजी एवं रणजीत सदन ने दूसरे स्थान पर अपनी जगह बनाई। कार्यक्रम के समापन पर जीओसी राहुल आर सिंह ने विजेता टीम एवं हर वर्ग में अव्वल चुने गए कैडेट्स को ट्रोफी देकर सम्मानित किया। आरआइएमसी के कमांडेंट कर्नल अजय कुमार ने सभी कैडेट्स को खेल भावनाएं बरकरार रखने एवं प्रतियोगिताओं में ज्यादा से ज्यादा प्रतिभाग करने की अपील की।

रस्साकशी में 23वीं वाहिनी बनी विजेता

 उत्तरी सीमांत भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल की ओर से इंटर फॉरमेशन खेलकूद प्रतियोगिता की रस्साकशी स्पर्धा में 23वीं वाहिनी ने उत्तरी सीमांत मुख्यालय आइटीबीपी को 2-0 से हराकर खिताब जीता।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन कप में भारतीय खिलाड़ि‍यों का पलड़ा भारी

उत्तरी सीमांत भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल देहरादून के प्रांगण में चल रही प्रतियोगिता में बुधवार को रस्साकशी के मुकाबले खेले गए। लीग मैच में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के बाद 23वीं वाहिनी व उत्तरी सीमांत मुख्यालय आइटीबीपी के बीच खिताबी मुकाबला खेला गया। जिसमें 23वीं वाहिनी ने 2-0 से जीत दर्ज की। मुख्य अतिथि मुख्य अतिथि उत्तरी सीमांत भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल मुख्यालय के महानिरीक्षक नीलाभ किशोर ने विजेता व उप विजेता टीमों को पुरस्कृत किया।

यह भी पढ़ें- मौसम बदलने के साथ खानपान भी बदला, इन बातों का रखें ध्यान; जानें- क्या ना करें

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी