Move to Jagran APP

इस Weekend भी पर्यटकों से पैक रहेगी पहाड़ों की रानी Mussoorie, 80% पहुंची आक्युपेंसी; सैलानियों की भीड़ और भी बढ़ने के आसार

Tourist Rush in Mussoorie बुद्ध पूर्णिमा की छुट्टी और सप्ताहांत को देखते हुए पर्यटकों की भारी भीड़ जुटनी शुरू हो गई है। मसूरी और समीपवर्ती धनोल्टी के अधिकांश होटलों में 70 से 80 प्रतिशत आक्युपेंसी दर्ज की गई। लाइब्रेरी बाजार कुलड़ी बाजार और मालरोड पर पर्यटकों की खूब भीड़ नजर आई। इस कारण पर्यटन से जुड़े व्यवसायियों के चेहरे खिले हुए हैं।

By Surat singh rawat Edited By: Nirmala Bohra Published: Fri, 24 May 2024 09:10 AM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 09:10 AM (IST)
Tourist Rush in Mussoorie: शनिवार तक मसूरी पूरी तरह से पर्यटकों से पैक होने की उम्मीद।

संवाद सहयोगी, जागरण, मसूरी : Tourist Rush in Mussoorie: गर्मी और लू के थपेड़ों से राहत पाने के लिए मैदानी क्षेत्रों से पर्यटक मसूरी पहुंच रहे हैं। गुरुवार को बुद्ध पूर्णिमा की छुट्टी और सप्ताहांत को देखते हुए पर्यटकों की भारी भीड़ जुटनी शुरू हो गई है। इस कारण पर्यटन से जुड़े व्यवसायियों के चेहरे खिले हुए हैं।

दिनभर भट्ठा फाल, कैंपटी फाल, गनहिल, लालटिब्बा, चार दुकान, कंपनी गार्डन, जार्ज एवरेस्ट आदि जगह पर्यटकों से गुलजार रहे। लाइब्रेरी बाजार, कुलड़ी बाजार और मालरोड पर पर्यटकों की खूब भीड़ नजर आई।

होटलों में 70 से 80 प्रतिशत आक्युपेंसी

मसूरी और समीपवर्ती धनोल्टी के अधिकांश होटलों में 70 से 80 प्रतिशत आक्युपेंसी दर्ज की गई। मसूरी होटल एसोसिएशन अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने बताया कि सप्ताहांत पर शनिवार तक मसूरी पूरी तरह से पर्यटकों से पैक होने की संभावना है। वर्तमान में अधिकांश पर्यटक एनसीआर और दक्षिण राज्यों से आ रहे हैं।

चारधाम यात्रा का एक पड़ाव मसूरी होने का फायदा यहां के पर्यटन को मिल रहा है। गुरुवार सुबह नौ बजे से रात तक किंक्रेग-लाइब्रेरी-जीरो प्वाइंट कैंपटी रोड पर यातायात जाम की स्थिति बनी रही और वाहन रेंगते हुए चले।

कोतवाल अरविंद चौधरी ने बताया कि यातायात व्यवस्था में व्यवधान पैदा करने वालों पर पुलिस ड्रोन के माध्यम से नजर रख रही है। इस व्यवस्था के तहत गुरुवार को दस वाहनों के चालान किए गए।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.