प्लास्टिक बैंक में दून का प्राइमरी स्कूल डोभालवाला पहले नंबर पर

महापौर ने बताया कि विजयी स्कूलों में वे और नगर आयुक्त खुद जाकर पुरस्कार राशि प्रदान करेंगे। प्रतियोगिता में शामिल स्कूलों को प्रमाण पत्र भी वितरित किए जाएंगे।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 01:31 PM (IST) Updated:Wed, 20 Nov 2019 01:31 PM (IST)
प्लास्टिक बैंक में दून का प्राइमरी स्कूल डोभालवाला पहले नंबर पर
प्लास्टिक बैंक में दून का प्राइमरी स्कूल डोभालवाला पहले नंबर पर

देहरादून, जेएनएन। शहर में पॉलीथिन व प्लास्टिक पर प्रतिबंध के तहत स्कूलों में प्लास्टिक बैंक बनाने में राजकीय प्राथमिक विद्यालय डोभालवाला पहले नंबर पर रहा। नगर निगम की ओर से 30 अगस्त को स्कूलों में प्लॉस्टिक बैंक बनाने पर उक्त स्कूल को नकद पुरस्कार देने की घोषणा के बाद सभी स्कूलों में यह प्रतियोगिता कराई गई। प्रतियोगिता में बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ लर्निग राजपुर रोड दूसरे जबकि डालनवाला स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय तीसरे स्थान पर रहा।

नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने स्कूलों में हुई प्रतियोगिता के परिणाम मंगलवार को जारी करते हुए बताया कि इस अभियान में महापौर सुनील उनियाल गामा ने पहले नंबर पर आने वाले स्कूल को एक लाख रुपये व दूसरे नंबर पर पचास हजार और तीसरे नंबर पर आने वाले स्कूल को पचीस हजार रुपये इनाम देने का एलान किया था। प्रतियोगिता की शुरुआत 15 सितंबर से स्कूलों में कराई गई, जो 30 सितंबर तक चली। बच्चों को जागरूक किया गया। इसके तहत बच्चों ने अपने घर या मोहल्लों से प्लॉस्टिक एकत्रित कर उसे स्कूल में जमा कराया।

यह भी पढ़ें: देहरादून में नवंबर से बनेगी स्‍मार्ट रोड, यातायात प्रबंधन को मंथन Dehradun News

इसमें सबसे बड़ा प्लॉस्टिक बैंक राजकीय प्राथमिक वि. डोभालवाला ने बनाया। इस स्कूल में बच्चों ने 50 किलो प्लॉस्टिक जमा की। दूसरे नंबर पर रहे बजाज स्कूल में 22.6 किलो जबकि तीसरे नंबर पर रहे प्राथमिक विद्यालय में 19 किलो प्लॉस्टिक जमा हुई। नगर निगम की ओर से 30 स्कूलों की सूची जारी की गई, जिन्होंने इस दिशा में सकारात्मक पहल की। इन 30 स्कूलों में 27 सरकारी स्कूल शामिल हैं। निजी स्कूलों ने इस अभियान में खास रूचि नहीं दिखाई।

यह भी पढ़ें: देहरादून में प्लास्टिक बैंक की हुई शुरुआत, इससे बनेगा डीजल Dehradun News

chat bot
आपका साथी