अवैध खनन में लगी ट्रैक्टर ट्रॉली सीज, चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पुलिस ने अवैध खनन में संलिप्त दो ट्रैक्टर ट्रॉलियां पकड़ी हैं। एक ट्रैक्टर ट्रॉली को छोड़कर चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने चालक के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है जबकि एक ट्रैक्टर ट्रॉली का लावारिस में दाखिल किया है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 06:55 AM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 06:55 AM (IST)
अवैध खनन में लगी ट्रैक्टर ट्रॉली सीज, चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज
अवैध खनन में लगी ट्रैक्टर ट्रॉली सीज, चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

देहरादून, जेएनएन। विकासनगर कोतवाली की पुलिस ने अवैध खनन में संलिप्त दो ट्रैक्टर ट्रॉलियां पकड़ी हैं। एक ट्रैक्टर ट्रॉली को छोड़कर चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने चालक के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है, जबकि एक ट्रैक्टर ट्रॉली का लावारिस में दाखिल किया है। 

विजयादशमी पर्व का फायदा उठाते हुए कुछ लोग यमुना नदी ढकरानी में अवैध खनन कर रहे थे। सूचना मिलने पर कोतवाल राजीव रौथाण ने दारोगा रतन बिष्ट के नेतृत्व में एक पुलिस टीम मौके पर भेजी। पुलिस टीम द्वारा की गई छापेमार कार्रवाई के दौरान वाहनों को पकड़ने की कोशिश की। इस दौरान एक ट्रैक्टर ट्रॉली चालक भरी हुई ट्रॉली को मौके पर ही छोड़ कर भाग गया। पुलिस ने किसी तरह से ट्रैक्टर ट्रॉली को कोतवाली पहुंचाया। साथ ही वाहन चालक के खिलाफ चोरी और खनन अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया। 

वहीं, पुलिस ने यमुना नदी ढकरानी से उपखनिज से भरी एक और ट्रॉली बरामद की, जिसका दाखिला लावारिस में कर दिया गया है। कोतवाल के अनुसार अवैध खनन में संलिप्त व्यक्तियों के खिलाफ लगातार छापेमार कार्रवाई कर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें: देहरादून में पुलिस ने एक सटोरिये को किया गिरफ्तार

देशी शराब के साथ एक व्यक्ति पकड़ा 

सभावाला चौकी क्षेत्र में पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति को 32 पव्वे देशी शराब के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आबकारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया। थाना सहसपुर अंतर्गत सभावाला क्षेत्र में पुलिस चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान पुलिस ने शक के आधार पर एक व्यक्ति के बैग की तलाशी ली तो उसके पास से 32 पव्वे देशी शराब बरामद हुई। पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार आरोपित ने अपनी पहचान मामराज पुत्र प्रकाश निवासी तिपरपुर सहसपुर के रूप में बताई। चौकी प्रभारी किशन देवरानी के अनुसार आरोपित के खिलाफ आबकारी अधिनियम के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया।

यह भी पढ़ें: देर रात बाइक सवार बदमाशों ने एक केमिस्ट शॉप मालिक से लूटा बैग

chat bot
आपका साथी