गोल्ड कप में स्पाइक्स इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे खिलाड़ी

ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में इस साल खिलाड़ी स्पाइक्स का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। इसका कारण है कि मैदान की टर्फ विकेट पर इस बार घास नहीं लग पाई है।

By Edited By: Publish:Wed, 09 May 2018 05:57 AM (IST) Updated:Wed, 09 May 2018 09:06 PM (IST)
गोल्ड कप में स्पाइक्स इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे खिलाड़ी
गोल्ड कप में स्पाइक्स इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे खिलाड़ी

देहरादून, [जेएनएन]: ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में इस साल खिलाड़ी स्पाइक्स का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। समय पर मैदान न मिलने की वजह से टर्फ विकेट पर इस बार घास नहीं लग पाई है। ऐसे में सपाट पिच पर ही मैच खेले जाएंगे। 

राज्य के प्रतिष्ठित ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए मुख्य मैदान रेंजर्स ग्राउंड की टर्फ विकेट बनाने का काम शुरू हो गया है। लेकिन, टर्फ विकेट को गेंदबाज और बल्लेबाज के मुफीद बनाने के लिए आयोजकों की योजना पर पानी फिर गया है। 

कारण यह है कि गोल्ड कप से पहले किसी अन्य टूर्नामेंट के लिए ग्राउंड आरक्षित है, जिस वजह से आयोजक पिच पर घास नहीं लगा पाएंगे। सपाट विकेट पर मैच होने से बल्लेबाजों को इसका भरपूर फायदा मिलेगा। कई साल पहले ग्राउंड में मैट पर मुकाबले हुआ करते थे। लेकिन, इस पर खिलाड़ियों व टीमों ने आपत्ति जताई तो करीब पांच साल पहले आयोजकों ने अपने दम पर टर्फ विकेट बनवाई। 

पिच पर बल्लेबाज और गेंदबाज को सपोर्ट मिले इसके लिए पिच पर घास भी बिछाई गई। लेकिन, इस साल पिच पर घास बिछाना संभव नहीं है। आयोजक क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव पीसी वर्मा ने बताया कि पिच पर घास बिछाने के लिए कम से कम दो माह का समय चाहिए। 

उन्होंने बताया कि हमने आयोजन के लिए मार्च से ही ग्राउंड की मांग की थी, लेकिन अप्रैल में ग्राउंड किसी अन्य आयोजन के लिए आरक्षित था, जिस कारण पिच पर घास बिछाने का समय नहीं मिल सका। अब मजबूरन टर्फ विकेट पर ही मुकाबले कराए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: रोलर हॉकी में आर्यन स्कूल बना ओवरऑल चैंपियन

यह भी पढ़ें: मयंक लोहानी और ध्रुव कांबोज बैडमिंटन के खिताबी दौर में

यह भी पढ़ें: आहान, अनुष्का, प्रशांत, अक्षत और स्नेहा ने जीता बैडमिंटन का खिताब

chat bot
आपका साथी