पिटकुल की 132 केवी लाइन टूटी, आधा देहरादून शहर में अंधेरा; आमजन को हुई खासी दिक्‍कत

ऋषिकेश में पिटकुल की 132 केवी की विद्युत लाइन ब्रेक होने से आधे से ज्यादा दून शहर पूरा दिन बिजली का इंतजार करता रहा। रविवार रात साढ़े नौ बजे आए ब्रेक को सोमवार देर रात तक भी ठीक नहीं किया जा सका।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 03 Jan 2022 09:49 PM (IST) Updated:Mon, 03 Jan 2022 10:08 PM (IST)
पिटकुल की 132 केवी लाइन टूटी, आधा देहरादून शहर में अंधेरा; आमजन को हुई खासी दिक्‍कत
पिटकुल की 132 केवी की विद्युत लाइन ब्रेक होने से आधे से ज्यादा दून शहर में बिजली गुल रही।

जागरण संवाददाता, देहरादून। ऋषिकेश में पिटकुल की 132 केवी की विद्युत लाइन ब्रेक होने से आधे से ज्यादा दून शहर पूरा दिन बिजली का इंतजार करता रहा। रविवार रात साढ़े नौ बजे आए ब्रेक को सोमवार देर रात तक भी ठीक नहीं किया जा सका। इस बीच ऊर्जा निगम को शहर में बिजली आपूर्ति को लेकर खासी मशक्कत करनी पड़ी। देर रात तक भी कई इलाकों में बत्ती गुल रही।

पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन ऑफ उत्तराखंड लिमिटेड (पिटकुल) की ऋषिकेश खंड की 132 केवी लाइन रविवार रात टूट गई। इसके बाद से ऊर्जा निगम को जल विद्युत परियोजना समेत अन्य स्रोत से मिलने वाली बिजली की आपूर्ति बंद हो गई। ऊर्जा निगम ने उपलब्ध बिजली के अनुसार देहरादून में विद्युत वितरण किया, लेकिन पिटकुल की लाइन दुरुस्त न होने के कारण सोमवार को दिनभर दून में बिजली संकट रहा।

पिटकुल की ओर से सोमवार दोपहर 12 बजे के बाद लाइन जोड़ने का कार्य शुरू किया गया, जो देर रात तक चलता रहा। इस दौरान पिटकुल के अधिकारियों के फोन भी बंद रहे। ऊर्जा निगम से मिली जानकारी के अनुसार शहर में वसंत विहार, प्रेमनगर और आसपास के इलाकों सहित राजपुर रोड, कारगी, बंजारावाला, रिस्पना, बिंदाल, विजय पार्क, कांवली, सहस्रधारा, रायपुर समेत कई इलाकों में दिनभर में कई बार बिजली कटौती करनी पड़ी। इसके बाद देर रात तक ज्यादातर इलाकों में बिजली आपूर्ति सुचारू हुई।

यह भी पढ़ें:- जानिए क्या वजह है कि उत्तराखंड में एंबुलेंस में जीपीएस लगाने का दिया गया आदेश, कब तक है डेडलाइन

पिटकुल के ऋषिकेश खंड के अधिशासी अभियंता विपिन कुमार ने बताया कि ऋषिकेश नटराज चौक से कुछ दूरी पर स्थित ट्रांसमिशन टावर की लाइन टूट गई। यह करीब 22 किलोमीटर तक का एरिया कवर करती है। उसे दुरुस्त किया जा रहा है। देर रात तक स्थिति सामान्य हो गई थी।

यह भी पढ़ें:- ऋषिकेश नगर निगम में हुई खाद्य विभाग की सतर्कता समिति की बैठक, अपात्र व्यक्ति स्वयं निरस्त कराएं अपना राशन कार्ड

chat bot
आपका साथी