लापता युवक के जिंदा या मुर्दा मिलने तक धरना रहेगा जारी

टिहरी के गंगी गांव से लापता युवक की बरामदगी को लेकर लोगों ने देहरादून में प्रदर्शन शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि युवक के जिंदा या मुर्दा मिलने तक धरना जारी रहेगा।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 12 Dec 2017 03:09 PM (IST) Updated:Tue, 12 Dec 2017 10:44 PM (IST)
लापता युवक के जिंदा या मुर्दा मिलने तक धरना रहेगा जारी
लापता युवक के जिंदा या मुर्दा मिलने तक धरना रहेगा जारी

देहरादून, [जेएनएन]: गंगी गांव(टिहरी) के ग्रामीणों ने लापता युवक की तलाश की मांग को लेकर परेड ग्राउंड धरना स्थल पर परिवार के साथ 24 घंटे का धरना शुरू कर दिया है। युवक के जिंदा या मुर्दा मिलने तक धरना जारी रहेगा। इस दौरान परिवार ने कुछ लोगों पर उत्पीड़न का अरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की गई। टिहरी के पुलिस-प्रशासन के प्रति भी नाराजगी जाहिर की है। 

विकास खंड घनसाली के गंगी गांव से एक दिसंबर को शादी समारोह से एक दलित युवक लापता हो गया। इस दौरान युवक के परिजनों ने गांव के कुछ लोगों पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए घनसाली थाने में धरना दिया था। मगर, वहां प्रशासन ने परिवार के लोगों को कार्रवाई का भरोसा देकर गांव भेज दिया था। 

मामला उत्तराखंड संवैधानिक संरक्षण मंच तक पहुंचा तो परिवार से संपर्क साधा। सोमवार को परिवार के लोग गंगी से देहरादून पहुंचे। यहां मंच के बैनरतले परिवार के सदस्यों ने परेड ग्राउंड धरना स्थल पर 24 घंटे का अनिश्चित कालीन धरना शुरू कर दिया है। धरने पर सोहन लाल, बचुली देवी, लक्ष्मी दास, रमेश लाल, बालेश्वरी देवी, बिजली देवी, अनीता देवी, जितेन्द्र लाल आदि बैठे हैं। 

उन्होंने कहा कि कहा कि जब तक लापता राकेश लाल जिंदा या मुर्दा नहीं मिल जाता, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। इधर, मंच के प्रदेश संयोजक दौलत कुंवर ने बताया इस मामले में जल्द गांव के अन्य लोग भी दून पहुंच रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस संबंध में राष्ट्रपति को भी ज्ञापन भेजा गया है। 

यह भी पढ़ें: निवेशकों का चढ़ा पारा, सेबी के डीजीएम को घंटों तक बनाया बंधक

यह भी पढ़ें: एम्स के खिलाफ उत्तराखंड जन विकास मंच का क्रमिक अनशन शुरू

यह भी पढ़ें: जबरन बस्ती उजाड़ने के फरमान पर विधायक आवास का घेराव 

chat bot
आपका साथी