ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की बिल्डिंग में लगी आग, लाखों का सामान राख

बालावाला क्षेत्र में ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की बिल्डिंग में आग लग गई। इससे करीब सात से आठ लाख रुपये की संपत्ति का नुकसान होना बताया जा रहा है।

By BhanuEdited By: Publish:Thu, 06 Jun 2019 12:03 PM (IST) Updated:Thu, 06 Jun 2019 12:03 PM (IST)
ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की बिल्डिंग में लगी आग, लाखों का सामान राख
ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की बिल्डिंग में लगी आग, लाखों का सामान राख

देहरादून, जेएनएन। बालावाला क्षेत्र में ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की बिल्डिंग में आग लग गई। इससे करीब सात से आठ लाख रुपये की संपत्ति का नुकसान होना बताया जा रहा है। दमकल कर्मियों ने दो गाडिय़ों की मदद से करीब दो घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जिसके बाद आसपास के लोगों ने राहत की सांस ली।

रायपुर के बालावाला क्षेत्र में मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों ने करीब छह बजे देखा कि ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के भूतल से धुंआ उठ रहा है। बाहर से ताला लगा होने के कारण लोगों ने तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम को फोन कर इसकी जानकारी दी। रायपुर पुलिस मौके पर पहुंची और अग्निशमन विभाग को भी खबर दी। 

अग्निशमन अधिकारी राय सिंह राणा ने बताया कि बैंक मैनेजर सागर सक्सेना को बुलाया गया। अन्य कर्मचारियों के पहुंचने के बाद गेट खोलकर आग बुझाने का काम शुरू किया गया। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। 

बैंक मैनेजर ने बताया कि आग में बैंक की सीलिंग छत, पासबुक प्रिंटिंग मशीन, लैपटॉप व अन्य समान जल कर राख हो गए हैं। नुकसान हुए सामानों की कीमत सात से आठ लाख रुपये के बीच बताई जा रही है। वहीं अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि आग लगने के कारणों के बारे में स्पष्ट तौर पर जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा, लेकिन प्रारंभिक जांच के आधार माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट होने से लगी है। शॉर्ट सर्किट रात में कितने बजे हुआ, इसका पता लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज चेक किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: आग में फंसे परिवार के चार सदस्य, जान पर खेल पुलिस ने बचाई जान

यह भी पढ़ें: परिवार के सदस्य सो रहे थे आंगन में, आग से घर का सामान हुआ राख

यह भी पढ़ें: ऋषिकेश में कॉस्मेटिक की दुकान में लगी आग, सारा सामान राख

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी