शंकराचार्य निश्चलानंद बोले, भारत को हिंदू राष्ट्र कहना गलत नहीं

गोवर्द्धन पीठाधीश्वर पुरी शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज ने कहा कि जब देश में हिंदू बहुसंख्यक हैं तो इसे हिंदू राष्ट्र कहना क्या गलत है।

By BhanuEdited By: Publish:Mon, 25 Jun 2018 01:01 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jun 2018 05:27 PM (IST)
शंकराचार्य निश्चलानंद बोले, भारत को हिंदू राष्ट्र कहना गलत नहीं
शंकराचार्य निश्चलानंद बोले, भारत को हिंदू राष्ट्र कहना गलत नहीं

देहरादून, [जेएनएन]: हिंदू जागरण मंच की ओर से आयोजित विचार गोष्ठी में गोवर्द्धन पीठाधीश्वर (पुरी) शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज ने कहा कि जब देश में हिंदू बहुसंख्यक हैं तो इसे हिंदू राष्ट्र कहना क्या गलत है। उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म मानवता का पर्याय है। हिंदुओं को सनातन धर्म की रक्षा और मान्यताओं को सहेजकर रखना होगा।

जोगीवाला स्थित एक वेडिंग प्वाइंट में आयोजित गोष्ठी की शुरुआत प्रश्नोत्तरी से हुई। इसमें छात्र-छात्राओं ने शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज से गोहत्या, गंगा संरक्षण, हिंदू राष्ट्र समेत कई अन्य विषयों पर विचार जाने। 

शंकराचार्य ने कहा कि सनातन धर्म सबसे श्रेष्ठ है। हिंदू शास्त्र मनुष्य को संस्कार एवं मानवतावादी मार्ग पर चलने को प्रेरित करते हैं। उन्होंने कहा कि गाय को हिंदू धर्म में माता का अवतार माना गया है। उन्होंने देश को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की जरूरत बताई। 

मंच के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष मुकेश आनंद ने कहा कि संगठन युवाओं में हिदू धर्म को लेकर अलख जगाएगा। इस अवसर पर प्रदेश मंत्री रजनीश ध्यानी, भगवान कार्की, कोषाध्यक्ष राजीव गुलाटी, संदीप प्रधान, जिलाध्यक्ष मंगला उनियाल समेत कई  अन्य उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज ने योग को लेकर दिया ये बड़ा बयान

यह भी पढ़ें: अगर सेना का सब्र टूटा तो पाकिस्तान जैसे होंगे भारत के हालात

यह भी पढ़ें: सचिवालय में भर्ती के नाम पर ठगी को कांग्रेस ने बनाया मुद्दा

chat bot
आपका साथी