मियांवाला चौक बंद, अंडरपास के लिहाज से आकार लेने लगी है परियोजना

मियांवाला में अंडरपास निर्माण के लिहाज से चौक के स्वरूप को खत्म कर दिया गया है। अब यहां आने-जाने के लिए चौक को सीधे पर करने के लिए सर्विस रोड का प्रयोग किया जा रहा है। इससे दुर्घटना का खतरा भी कम हो गया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 16 Nov 2020 02:29 PM (IST) Updated:Mon, 16 Nov 2020 02:29 PM (IST)
मियांवाला चौक बंद, अंडरपास के लिहाज से आकार लेने लगी है परियोजना
मियांवाला में अंडरपास निर्माण के लिहाज से चौक के स्वरूप को खत्म कर दिया गया है।

देहरादून, जेएनएन। मियांवाला में अंडरपास निर्माण के लिहाज से चौक के स्वरूप को खत्म कर दिया गया है। अब यहां आने-जाने के लिए चौक को सीधे पर करने के लिए सर्विस रोड का प्रयोग किया जा रहा है। इससे दुर्घटना का खतरा भी कम हो गया है। वहीं, एनएचएआइ ने काम पूरा करने के लिए अधिकतम छह माह का समय रखा है। अंडरपास का निर्माण पिछले साल शुरू किया गया था।

अंडरपास दुलहनी पुल से शुरू होगा, जिसमें मुख्य मार्ग की चौड़ाई 25 मीटर है, जबकि इस पुल की चौड़ाई मोड़ को देखते हुए 38 मीटर रखी गई है। यह मानकों के ही अनुरूप है। दूसरी तरफ स्थानीय लोगों की सुविधा का ख्याल रखते हुए सर्विस लेन की चौड़ाई आठ-आठ मीटर रखी गई है। इसके अलावा हरिद्वार-देहरादून हाइवे भी आकार लेने लगा है। आइए कुछ तस्वीरों के माध्यम से देखते हैं हाइवे की यह परियोजना किस तरह आकार लेने लगी है।

इसके अलावा हरिद्वार-देहरादून भी आकार लेने लगा है। करीब 10 साल से अधर में लटके हाईवे में अब तेज गति से काम किया जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि नए साल पर दूनवासियों को फोर-लेन हाईवे की सौगात मिल जाएगी। इससे राजमार्ग पर कई डेंजर जोन समाप्त होंगे और जाम की समस्या से भी निजात मिलेगी। वर्तमान में परियोजना पर 70 फीसद से अधिक काम पूरा किया जा चुका है। जो काम बाकी भी हैं, वह छोटे स्तर के हैं। बड़े पुल आदि पहले ही तैयार किए जा चुके थे। एनएचएआइ के परियोजना निदेशक पंकज मौर्य के मुताबिक कोरोनाकाल के चलते काम में कुछ दिक्कत आई थी, मगर अब हालात सामान्य हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के इन चार जिलों में बनेंगे यातायात कार्यालय, जानिए

chat bot
आपका साथी