भाजपा की प्रांतीय कोर कमेटी की बैठक, प्रवासियों को विभिन्न योजनाओं में रोजगार दिलाने पर जोर

भाजपा की कोर कमेटी की वीडियोकॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक आयोजित की गई। इस दौरान कोरोना संकट में सरकार के जरिए की गई कोशिशों की सराहना की गई।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 19 May 2020 04:34 PM (IST) Updated:Tue, 19 May 2020 10:31 PM (IST)
भाजपा की प्रांतीय कोर कमेटी की बैठक, प्रवासियों को विभिन्न योजनाओं में रोजगार दिलाने पर जोर
भाजपा की प्रांतीय कोर कमेटी की बैठक, प्रवासियों को विभिन्न योजनाओं में रोजगार दिलाने पर जोर

देहरादून, राज्य ब्यूरो। प्रदेश में कोरोना संकट से निबटने को किए जा रहे प्रयासों के लिए भाजपा ने राज्य सरकार की पीठ थपथपाई है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई भाजपा की प्रांतीय कोर कमेटी की बैठक में सरकार के प्रयासों को सराहा गया। इसके साथ ही वर्तमान में गांव लौट रहे प्रवासियों को रोजगार मुहैया कराने के मद्देनजर मुख्यमंत्री रोजगार योजना समेत अन्य योजनाओं से जोडऩे की जरूरत पर बल दिया गया।

भाजपा प्रांतीय कोर कमेटी की बैठक में केंद्र सरकार द्वारा घोषित किए गए आर्थिक पैकेज के लिए केंद्र के प्रति आभार जताते हुए लोगों को इसका लाभ पहुंचाने के दृष्टिगत विमर्श हुआ। इसके अलावा कोरोना की रोकथाम को अब तक उठाए गए कदमों और प्रवासियों के मसले पर भी चर्चा की गई।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी अजेंद्र अजय के अनुसार बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिवप्रकाश ने प्रवासियों की मदद को सरकार के अलावा पार्टी स्तर से निरंतर प्रयास जारी रखने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता प्रशासन के साथ समन्वय बनाकर प्रवासियों के भोजन, पानी, दवाई जैसी जरूरतों का ध्यान रख सकते हैं। यदि पार्टीजन अपने स्तर से क्वारंटाइन सेंटरों में किसी तरह की मदद कर सकते हैं तो इसके लिए भी प्रशासन से समन्वय स्थापित करें। उन्होंने कहा कि सरकार और संगठन के समन्वय के सूबे में अच्छे परिणाम आए हैं।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सरकार की ओर से उठाए गए कदमों का ब्योरा रखा। उन्होंने कहा कि प्रवासियों को निश्शुल्क राशन किट दी जाएगी। राशन कार्डधारकों को भी समुचित राशन मुहैया कराई जा रही है। राशन की कोई कमी नहीं है। समाज कल्याण विभाग के तहत दी जाने वाली पेंशन एक हजार प्रतिमाह से बढ़ाकर 1200 की गई है और तीन माह की पेंशन अग्रिम जारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें: प्रदेश के सबसे बड़े शिक्षक संगठन में अंतरकलह, संघ को भंग करने की सिफारिश

उन्होंने कहा कि सूबे में औद्योगिक इकाइयों के संचालन की अनुमति दे दी गई है। विभिन्न स्थानों पर फंसे सभी प्रवासियों की चरणबद्ध तरीके से वापसी सुनिश्चित की जा रही है। बैठक में भाजपा के प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक', प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय, शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक, उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉ धन सिंह रावत, सांसद अजय भट्ट, तीरथ सिंह रावत, अजय टम्टा और माला राज्यलक्ष्मी शाह ने भाग लिया।

यह भी पढ़ें: छावनी परिषद क्लेमेनटाउन: चालू वित्तीय वर्ष के लिए 165 करोड़ का बजट

chat bot
आपका साथी