कोरोना काल में बंद हुई उड़ानों को दोबारा किया जा रहा है शुरू, देहरादून से जयपुर के लिए इंडिगो की उड़ान शुरू

देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से एक बार फिर हवाई सेवाओं में इजाफा होने लगा है। प्रयागराज के बाद इंडिगो एयरलाइंस की मंगलवार से गुलाबी नगरी जयपुर के लिए भी अब सीधी हवाई उड़ान सेवा शुरू हो गई है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 08:41 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 09:15 PM (IST)
कोरोना काल में बंद हुई उड़ानों को दोबारा किया जा रहा है शुरू, देहरादून से जयपुर के लिए इंडिगो की उड़ान शुरू
देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से एक बार फिर हवाई सेवाओं में इजाफा होने लगा है।

संवाद सूत्र, डोईवाला (देहरादून)। देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से एक बार फिर हवाई सेवाओं में इजाफा होने लगा है। प्रयागराज के बाद इंडिगो एयरलाइंस की मंगलवार से गुलाबी नगरी जयपुर के लिए भी अब सीधी हवाई उड़ान सेवा शुरू हो गई है।

उत्तराखंड की राजधानी के निकट देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर कोरोना संक्रमण काल के चलते विभिन्न राज्यों के लिए सीधी व कनेक्टिविटी वाली बंद पड़ी हवाई उड़ानों में अब धीरे-धीरे इजाफा होने लगा है। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से देहरादून के लिए 18 जुलाई के बाद इंडिगो की अब मंगलवार से गुलाबी नगरी जयपुर के लिए भी नई फ्लाइट शुरू की गई है।

जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर मंगलवार सुबह 10.50 बजे इंडिगो की यह फ्लाइट जयपुर से 20 यात्रियों को लेकर पहुंची थी। इसके बाद जौलीग्रांट एयरपोर्ट से यह फ्लाइट सुबह 11:15 बजे 25 यात्रियों को लेकर जयपुर के लिए उड़ान भर गई।

जौलीग्रांट एयरपोर्ट मैनेजर सुमित सक्सेना ने बताया कि प्रयागराज के लिए भी 18 जुलाई से इंडिगो की फ्लाइट शुरू हो गई है। यह फ्लाइट 1:05 पर एयरपोर्ट पर पहुंचेगी। 1:30 बजे दोपहर वापस प्रयागराज को रवाना होगी। उन्होंने बताया कि प्रयागराज वह जयपुर के लिए इंडिगो की यह फ्लाइट रोजाना जारी रहेगी। जौलीग्रांट एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर मिश्रा बताया कि कोरोना के घटते मामलों के बाद अब धीरे धीरे देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर हवाई उड़ानों में वृद्धि होने लगी है। उन्होंने बताया कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल भवन का आधुनिकरण किया जा रहा है। शीघ्र ही अगले महीने इस नए टर्मिनल भवन के अंदर की सुविधाओं का लाभ बाहर से आने जाने वाले यात्रियों को मिल सकेगा। उन्होंने बताया कि हवाई सेवाओं के विस्तार वह यात्रियों के आवागमन से उत्तराखंड में तीर्थटन, पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर करीब 12 हवाई उड़ानों का आवागमन शुरू हो चुका है।

यह भी पढ़ें:- 24 से 28 जुलाई तक रद रहेगी दून से वाराणसी के बीच चलने वाली जनता एक्सप्रेस, जानिए वजह

chat bot
आपका साथी