कैबिनेट में रखा जाएगा अतिथि शिक्षकों का मामला

अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति के मामले को अगली कैबिनेट बैठक में रखा जाएगा। इस आश्वासन पर ही अतिथि शिक्षकों ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास कूच स्थगित किया था।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 02 Oct 2018 05:38 PM (IST) Updated:Tue, 02 Oct 2018 05:38 PM (IST)
कैबिनेट में रखा जाएगा अतिथि शिक्षकों का मामला
कैबिनेट में रखा जाएगा अतिथि शिक्षकों का मामला

देहरादून, [जेएनएन]: आगामी कैबिनेट में नियुक्ति का रास्ता साफ होने के आश्वासन पर अतिथि शिक्षकों ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास कूच स्थगित कर दिया। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया है कि इसके बाद भी मांग पर कार्रवाई नहीं की गई तो अब शिक्षक आंदोलन तेज करेंगे। 

हाई कोर्ट के आदेशों के बावजूद नियुक्ति नहीं होने से नाराज अतिथि शिक्षकों ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास कूच का कार्यक्रम रखा था। कूच के लिए दोपहर दो बजे का समय निर्धारित किया गया था। लेकिन, इससे पहले 12:30 बजे सचिवालय में अतिथि शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल की वार्ता शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय, मुख्य सचिव व संयुक्त सचिव शिक्षा के साथ हुई। वार्ता में अध्यक्ष विवेक यादव, अभिषेक भट्ट, रमेश रमोला और पुनीत पंत शामिल रहे। 

वार्ता के दौरान शिक्षा मंत्री ने 10 अक्टूबर की कैबिनेट में सभी अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो जाने का आश्वासन दिया। जिसके बाद अतिथि शिक्षकों ने मुख्यमंत्री आवास कूच का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया। साथ ही निर्णय लिया कि नियुक्ति का रास्ता साफ होने तक अतिथि शिक्षक प्रदेश स्तरीय धरना देंगे। अध्यक्ष विवेक यादव ने कहा कि यदि अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति संबंधी शासनादेश जल्द जारी नहीं हुआ, तो व्यापक स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। 

इसके अलावा अपर निदेशक रामकृष्ण उनियाल व संयुक्त निदेशक भूपेंद्र सिंह ने भी परेड ग्राउंड स्थित धरना स्थल पर आकर अतिथि शिक्षकों का मामला 10 अक्टूबर की कैबिनेट में रखे जाने का आश्वासन दिया। इस दौरान संघ के महामंत्री अनिल, कविता शर्मा, संजय सुयाल, राजेश आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: भारतीय मजदूर संघ का प्रदर्शन, पुलिस से धक्का-मुक्की; सीएम के आश्वासन पर माने

यह भी पढ़ें: सड़क पर टूटा सब्र का बांध, महिलाओं ने गले में डाला फंदा, पुलिस के छूटे पसीने

यह भी पढ़ें: ई-फार्मेसी के खिलाफ उत्‍तराखंड में भी दवा की दुकानें बंद, लोगों को हो रही दि‍क्‍कतें 

chat bot
आपका साथी