गढ़वाल सांसद ने की केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात, केंद्रीय कर्मचारियों के लिए इस सुविधा का अनुरोध

भाजपा सांसद तीरथ सिंह रावत ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने उनसे अपने लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत केंद्र सरकार के सेवारत और सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने का अनुरोध किया।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 09:21 PM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 09:21 PM (IST)
गढ़वाल सांसद ने की केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात, केंद्रीय कर्मचारियों के लिए इस सुविधा का अनुरोध
गढ़वाल सांसद ने की केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात

देहरादून, राज्य ब्यूरो। पौड़ी गढ़वाल सीट से भाजपा सांसद तीरथ सिंह रावत ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से  मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने उनसे अपने लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत केंद्र सरकार के सेवारत और सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने का अनुरोध किया।

सांसद रावत ने बताया कि मुलाकात के दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्री को जानकारी दी कि गढ़वाल मंडल में कोटद्वार, पौड़ी  और गोपेश्वर के साथ ही कुमाऊं मंडल में रामनगर, पीरुमदारा में हजारों की संख्या में केंद्रीय कर्मचारी एवं सेवानिवृत्त कर्मचारी निवास करते हैं। यहां पर केंद्र सरकार स्वास्थ्य योजना (सीजीएचएस) के औषधालय की सुविधा नहीं होने के कारण इन लोगों को दिल्ली, देहरादून या अन्य जगहों पर जाना पड़ता है। रावत ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से आग्रह किया कि जनता की आवश्यकता को देखते हुए उनके संसदीय क्षेत्र में शामिल उक्त स्थानों पर सीजीएचएस औषधालय खोले जाएं, जिससे वहां रहने वाले केंद्रीय कर्मचारियों को केंद्रीय स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ मिल सके।

पाइवेट डॉक्टरों में आक्रोश 

राजधानी दून में कोविड सैंपलों की जांच कर रही निजी लैब के खिलाफ जांच से प्राइवेट डॉक्टरों में रोष व्याप्त है। इसे लेकर उन्होंने शासन-प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कोविड जांच बंद करने का भी संकेत दिया है। साथ ही जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव पर भी उन्होंने निजी चिकित्सकों व पैथोलॉजी लैब संचालकों के साथ भेदभाव का आरोप लगाया है। डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत व स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: डॉक्टरों ने सचिव से वार्ता के बाद स्थगित किया आंदोलन, ओपीडी के बहिष्कार की दी थी चेतावनी

मशीन है पर चलाने के लिए टैक्नीशियन नहीं 

कोरोना जांच में तेजी लाने को मेला अस्पताल में बनाए गए कोविड अस्पताल और रुड़की सिविल अस्पताल को तीन-तीन ट्रू नेट मशीन तो उपलब्ध करा दी गईं, लेकिन इन मशीनों को चलाने के लिए विभाग के पास पर्याप्त लैब टेक्नीशियन नहीं हैं। विभाग लैब टेक्नीशियन की तलाश में जुटा है। बाहर से लैब टेक्नीशियन लाने की भी बात कही जा रही है। ऐसे में कोरोना जांच में तेजी आ पाएगी, इस पर फिलहाल संशय है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: निजी लैब के खिलाफ जांच पर आइएमए ने खोला मोर्चा, शासन-प्रशासन के रवैये पर उठाए सवाल

chat bot
आपका साथी