किटी से अमीर बनाने का झांसा देकर ठगे आठ लाख से ज्यादा, अब जान से मारने की दे रहे धमकी

देहरादून में किटी-कमेटी में निवेश कर करोड़पति बनाने का झांसा देकर जालसाजों के गिरोह ने महिला से आठ लाख सत्तासी हजार रुपये ठग लिए। महिला का आरोप है कि किटी में निवेश की रकम मांगने पर सभी जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Mon, 19 Oct 2020 09:30 PM (IST) Updated:Mon, 19 Oct 2020 09:30 PM (IST)
किटी से अमीर बनाने का झांसा देकर ठगे आठ लाख से ज्यादा, अब जान से मारने की दे रहे धमकी
किटी से अमीर बनाने का झांसा देकर ठगे आठ लाख से ज्यादा।

देहरादून, जेएनएन। राजधानी देहरादून में किटी-कमेटी में निवेश कर करोड़पति बनाने का झांसा देकर जालसाजों के गिरोह ने महिला से आठ लाख सत्तासी हजार रुपये ठग लिए। महिला का आरोप है कि किटी में निवेश की रकम मांगने पर सभी जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

पुलिस के अनुसार कल्पना सैनी निवासी ईसी रोड पेशे इंटीरियर डिजाइनर हैं, जबकि उनके पति आर्किटेक्ट हैं। उनका आरोप है कि अप्रैल 2016 में क्रॉस रोड मॉल में खरीदारी के दौरान उनकी मुलाकात पूजा बेदी, उसके पति अमित बेदी, बेटे दयाल कुमार बेदी निवासी शिवालिक अपार्टमेंट्स, कैनाल रोड से उनकी दुकान बेदी क्रिएशंस में हुई। पूजा बेदी और अमित बेदी ने दोस्ती बढ़ाकर उसे एक अन्य महिला संजना बब्बर निवासी राजेंदर नगर, कौलागढ़ रोड, रूहिलनिशां उर्फ काकी दीदी, उसके पति जमील अंसारी और बेटों शैंकी व सनी, निवासी डीएल रोड से कराई। 

उसे बताया गया कि सभी मिलकर किट्टी-कमेटी का संचालन करते है। अपने कई मेम्बर्स को बहुत भारी भरकम मुनाफा देकर लखपति बना चुके हैं। इस तरह उसे झांसे में लेकर महिला बचत योजनाओं में मासिक किश्तों के रुप में करीब आठ लाख सतास्सी हजार रुपये जमा करा लिए। इन सभी ने अक्टूबर 2018 में डेढ़ गुनी धनराशि वापस करने का वादा किया गया था, लेकिन उसे एक पाई अभी तक नही दिया। 

यह भी पढ़ें: बीमा पॉलिसी के नाम पर प्रलोभन देकर करते थे ठगी, गिरोह के तीन सदस्य नोएडा व बुलंदशहर से गिरफ्तार

काफी दबाव बनाने के बाद बेदी ने सात लाख चालीस हजार रुपये का चेक देकर सबुत मिटाने के उद्देश्य से किटी के सभी कार्ड वापस ले लिए, लेकिन चेक बाउंस हो गया। इसके बाद से आरोपित उसका फोन नही उठा रहे हैं। घर जाकर पैसे मांगे गए तो जान से मारने की धमकी दी जा रही है। इंस्पेक्टर मणि भूषण श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: महिला पत्रकार पर जानलेवा हमले का आरोपित चिकित्सक हुआ गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी