कार लोन के नाम पर 31 लाख हड़पे, तीन गिरफ्तार; गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई

कार लोन के नाम पर लाखों रुपये हड़पने वाले तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। उनपर गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की गई है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Fri, 11 Sep 2020 05:02 PM (IST) Updated:Fri, 11 Sep 2020 05:02 PM (IST)
कार लोन के नाम पर 31 लाख हड़पे, तीन गिरफ्तार; गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई
कार लोन के नाम पर 31 लाख हड़पे, तीन गिरफ्तार; गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई

देहरादून, जेएनएन। स्टेट बैंक ऑफ पटियाला (वर्तमान में भारतीय स्टेट बैंक) की जीएमएस रोड शाखा से तीन शातिरों ने कार लोन के नाम पर लाखों रुपये हड़प लिए। फिलहाल, पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की गई है।

पुलिस के अनुसार पिछले वर्ष स्टेट बैंक ऑफ पटियाला की ओर से शुभ प्रीमियर धर्मपुर के निदेशक कृपाल सिंह निवासी दीपनगर नेहरू कॉलोनी, शूरवीर सिंह तोमर निवासी मझगांव चकराता और हाल निवासी डॉक्टरगंज विकासनगर, प्रदीप सकलानी निवासी जड़गांव सकलाना टिहरी गढ़वाल के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत की गई थी। आरोप था कि तीनों ने बैंक से फर्जी दस्तावेजों की मदद से छह कार खरीदने के लिए 31 लाख 95 हजार 175 रुपये का ऋण लिया है। इस मामले में वसंत विहार थाने में नवंबर 2019 में छह मुकदमे दर्ज किए गए थे। धोखाधड़ी का मास्टमाइंड कृपाल सिंह था।

अवैध खनन में ट्रैक्टर ट्राली सीज

डोईवाला तहसील के अंतर्गत नदियों में अवैध खनन का धंधा रुकने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को भी छापेमारी में वन विभाग ने अवैध खनन ले जा रही एक ट्रैक्टर ट्रॉली को पकड़ा। डोईवाला तहसील के अंतर्गत पर्वतीय क्षेत्रों में हुई बारिश के बाद सौंग, सुसवा और जाखन नदी में भारी मात्रा में खनिज सामग्री पड़ी हुई है। जिस खनन माफिया की गंदी नजर है। गुरुवार को वन सुरक्षा दल के डिप्टी रेंजर विशन जोशी के नेतृत्व में टीम ने डोईवाला इलाके में आरबीएम ले जा रहे एक ट्रैक्टर ट्रॉली को पकड़कर डोईवाला कोतवाली के सुपुर्द किया। 

यह भी पढ़ें: Siddcul Scam: 22 तक नहीं दिए घोटाले के दस्तावेज, तो दर्ज होगा मुकदमा; जानिए पूरा मामला 

पुलिस ने अवैध खनन के मामले में वाहन को सीज कर दिया। थानों रेंज अधिकारी नत्थी लाल डोभाल ने बताया की जिस ट्रैक्टर ट्रॉली को गुरुवार को कालूवाला (बक्सरवाला) सौंग नदी क्षेत्र में अवैध खनन में पकड़कर 25 हजार रुपये जुर्माना वसूलने के बाद रिलीज कर दिया गया था। वही ट्रैक्टर ट्रॉली एक बार फिर गुरुवार को अवैध खनन में पकड़ी गई।  फॉरेस्टर राकेश कंडवाल ने बताया की रेंज अधिकारी के निर्देश पर नदियों में छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Loan Scam: 20 करोड़ रुपये के लोन घोटाले में दर्ज हुए दो मुकदमे

chat bot
आपका साथी