आयुर्वेद विश्वविद्यालय निजी कॉलेजों की री-सेशनल परीक्षाएं स्थगित

उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय निजी कॉलेजों के आगे बेबस दिखाई दे रहा है। वह हाईकोर्ट व सरकार के आदेश पर अमल करा पा रहा हैं न परीक्षाएं।

By Edited By: Publish:Fri, 24 Jan 2020 09:16 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jan 2020 10:54 AM (IST)
आयुर्वेद विश्वविद्यालय निजी कॉलेजों की री-सेशनल परीक्षाएं स्थगित
आयुर्वेद विश्वविद्यालय निजी कॉलेजों की री-सेशनल परीक्षाएं स्थगित

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय निजी कॉलेजों के आगे बेबस दिखाई दे रहा है। वह हाईकोर्ट व सरकार के आदेश पर अमल करा पा रहा हैं न परीक्षाएं। शनिवार को री-सेशनल परीक्षाएं थी, पर कॉलेजों ने छात्रों को परीक्षा में बैठाने से ही इंकार कर दिया। जिस पर छात्रों ने विवि पहुंचकर हंगामा किया। विवि प्रशासन ने अपनी गर्दन बचाने के लिए परीक्षा एक बार फिर स्थगित कर दी है। इससे पहले भी परीक्षा की तिथि कई बार इसी कारण खिसकी है। कॉलेजों पर कार्रवाई न होने और बार-बार परीक्षा स्थगित किए जाने से क्षुब्ध छात्र अब विवि परिसर में बेमियादी धरने पर बैठ गए हैं।

काफी संख्या में छात्र-छात्राएं हर्रावाला स्थित विवि पहुंचे। जहां उन्होंने जोरदार हंगामा किया। छात्रों ने कहा कि 25 जनवरी से री-सेशनल परीक्षाएं शुरू होनी है, लेकिन विवि के दखल के बाद भी हरिद्वार और दून के दो कॉलेज प्रवेश पत्र देने का तैयार नहीं हैं। वे 80 हजार की जगह 2.15 लाख रुपये फीस जमा करने का दबाव छात्रों पर बना रहे हैं। उन्होंने कुलपति प्रो. सुनील जोशी, कुलसचिव प्रो. माधवी गोस्वामी व परीक्षा नियंत्रक प्रो. सुरेश चौबे का भी घेराव किया।

जिसके बाद विवि ने निजी आयुष कॉलेजों की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। जिसके बाद छात्रों में आक्रोश भड़क गया और वे विवि परिसर में ही बेमियादी धरने पर बैठ गए। उनका कहना था कि विवि हाईकोर्ट एवं सरकार के आदेशों पर अमल नहीं करा पा रहा है। जिस कारण निजी कॉलेज बेलगाम हो चुके हैं। वह अब भी छात्रों से बढ़ी हुई ही फीस माग रहे हैं। विवि की लचर कार्यशैली के विरोध में अब बेमियादी धरना दिया जाएगा। इस दौरान छात्र नेता ललित तिवारी, अजय मौर्य, प्रगति जोशी, फैजल सिद्दीकी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: आइआइटियंस को बिना कैट के मिलेगा एमबीए में दाखिला, पढ़िए पूरी खबर

प्रो. सुनील जोशी (कुलपति, आयुर्वेद विवि) का कहना है कि निजी कॉलेजों की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। कॉलेजों द्वारा प्रवेश-पत्र नहीं देने की शिकायत छात्रों ने की है। कुछ कॉलेजों ने विवि में फॉर्म भी नहीं भिजवाए हैं। ऐसे कॉलेजों को नोटिस भेजा गया है। उनकी रिपोर्ट शासन को भी भेजी जा रही है। 

यह भी पढ़ें: पैसिफिक मॉल पर वारंट चस्पा, की जा सकती है मॉल सीलिंग की कार्रवाई Dehradun News

chat bot
आपका साथी