साप्ताहिक बंदी पर दून के व्यापारिक प्रतिष्ठान रहे बंद, आवश्यक सेवाओं की दुकानें रही खुली

बाजारों में साप्ताहिक बंदी के नियम को फिर से लागू कर दिया गया है। इसके चलते झंडा बाजार मार्केट की दुकानें पूरी तरह बंद नजर आई और इक्का-दुक्का लोग ही सड़क पर नजर आए।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 01:08 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 01:08 PM (IST)
साप्ताहिक बंदी पर दून के व्यापारिक प्रतिष्ठान रहे बंद, आवश्यक सेवाओं की दुकानें रही खुली
साप्ताहिक बंदी पर दून के व्यापारिक प्रतिष्ठान रहे बंद, आवश्यक सेवाओं की दुकानें रही खुली

देहरादून, जेएनएन। शनिवार और रविवार को दो दिन के लॉकडाउन की व्यवस्था समाप्त कर दिए जाने के बाद बाजारों में साप्ताहिक बंदी के नियम को फिर से लागू कर दिया गया है। इसके चलते झंडा बाजार मार्केट की दुकानें पूरी तरह बंद नजर आई और इक्का-दुक्का लोग ही सड़क पर नजर आए। हालांकि, इस दौरान आवश्यक सेवाओं की दुकानें खुली रही।  

दून की साप्ताहिक बंदी रविवार को होती है, लिहाजा यहां के व्यापारिक प्रतिष्ठान नौ अगस्त को बंद रहे। सब्जियों की दुकान खुली रहीं, जिसके चलते मोती बाजार सब्जी मंडी में लोग खरीददारी करने उमड़े। जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि साप्ताहिक बंदी को फिर से बहाल करने के पीछे मकसद यही है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए निश्चित अंतराल पर सैनिटाइजेशन कराया जा सके।

बंदी के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। इस अवधि में वाहनों का संचालन किया जा सकेगा और दूसरे राज्यों से आने वाले लोग पंजीकरण की व्यवस्था के तहत ही दून पहुंच सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में महिला चिकित्सक और दो पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

इन्हें रहेगी बंदी से छूट

दवा की दुकानें, पेट्रोल-डीजल पंप, गैस एजेंसी, फल-सब्जियों की दुकानें, डेयरी, मीट-मछली की दुकानें, होम डिलीवरी, मॉर्निंग वॉक पर प्रतिबंध नहीं रहेगा। वाहनों की आवाजाही को भी रहेगी छूट। औद्योगिक इकाईयां और निर्माण कार्य किए जा सकेंगे। आवश्यक सेवा वाले कार्यालय भी रहेंगे खुले। सभी जरूरी सेवाओं के प्रतिष्ठान सुबह सात से रात आठ बजे तक खोले जा सकेंगे। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में भी होम आइसोलेशन की व्यवस्था होगी शुरू, जल्द होगी गाइडलाइन जार

chat bot
आपका साथी