जमीन दिलाने के नाम पर महिला सिपाही से साढ़े 12 लाख ठगे, मुकदमा दर्ज

देहरादून में जमीन दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति ने महिला सिपाही के साढ़े 12 लाख रुपये हड़प लिए। सिपाही की शिकायत पर रायपुर थाना पुलिस ने प्रॉपर्टी डीलर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By Edited By: Publish:Thu, 23 Jul 2020 07:52 PM (IST) Updated:Fri, 24 Jul 2020 02:50 PM (IST)
जमीन दिलाने के नाम पर महिला सिपाही से साढ़े 12 लाख ठगे, मुकदमा दर्ज
जमीन दिलाने के नाम पर महिला सिपाही से साढ़े 12 लाख ठगे, मुकदमा दर्ज

देहरादून, जेएनएन। जमीन दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति ने महिला सिपाही के साढ़े 12 लाख रुपये हड़प लिए। सिपाही की शिकायत पर रायपुर थाना पुलिस ने प्रॉपर्टी डीलर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। एसओ रायपुर अमरजीत सिंह रावत ने बताया कि पुलिस कॉलोनी, कंडोली में रहने वाली कांस्टेबल अंजनी असवाल एसपी क्षेत्रीय कार्यालय, गढ़ी कैंट में तैनात हैं। उन्होंने डोभाल चौक के रहने वाले प्रॉपर्टी डीलर साहब सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत की है। 

शिकायत में अंजनी ने बताया कि वर्ष 2017 में वह मकान बनाने के लिए जमीन की तलाश कर रही थीं। इसी दौरान परिचित वीर सिंह पंवार के माध्यम से उनकी मुलाकात प्रॉपर्टी डीलर साहब सिंह से हुई। आरोपित ने उन्हें रायपुर में एक प्लॉट दिखाया, जो ललित बद्री नामक व्यक्ति का था। 27 नवंबर 2017 को जमीन का सौदा 17 लाख 55 हजार रुपये में तय हो गया। अंजनी ने साहिब सिंह को दो बार में क्रमश: साढ़े तीन लाख और नौ लाख रुपये दे दिए। इसके बाद उन्होंने आरोपित से रजिस्ट्री के लिए कहा तो वह टालमटोल करने लगा। 
जब अंजनी ने जमीन के मालिक ललित बद्री से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि आरोपित ने उन्हें कोई पैसा नहीं दिया है। बैंक में बंधक जमीन बेची, तीन पर मुकदमा देहरादून: बैंक में बंधक जमीन बेचने के आरोप में राजपुर थाना पुलिस ने तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। एसओ राकेश शाह ने बताया कि माधव कुंज अपार्टमेंट, नई दिल्ली निवासी ममता रावत परवादून में जमीन खरीदना चाहती थीं। मार्च 2018 में उन्होंने शुभा कुंडलिया निवासी ज्ञानसू, उत्तरकाशी से संपर्क किया। शुभा ने बताया कि उसके पति गौरव की परवादून में जमीन है। 
सौदा तय होने पर ममता ने जमीन की पूरी कीमत गौरव और शुभा को दे दी, लेकिन जब रजिस्ट्री की बात आई तो दोनों टालमटोल करने लगे। कई माह बीतने के बाद भी आरोपितों ने जमीन की रजिस्ट्री नहीं की तो ममता ने जांच-पड़ताल की। पता चला कि जमीन एक्सिस बैंक में बंधक है। आरोपितों ने उस पर 25 लाख रुपये ऋण लिया हुआ है। पुलिस ने इस मामले में शुभा, गौरव के अलावा एक अन्य शख्स कुलदीप सिंह निवासी सहस्त्रधारा रोड के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
chat bot
आपका साथी