दून अस्पताल के चिकित्सकों ने पॉलीथिन और सिंगल यूज प्लास्टिक से की तौबा

दून अस्पताल के चिकित्सकों-स्टॉफ ने पॉलीथिन और सिंगल यूज प्लास्टिक से तौबा कर ली है। बैठक कर सभी को पर्यावरण संरक्षण के लिए प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने का संकल्प दिलाया।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 05 Nov 2019 06:38 PM (IST) Updated:Tue, 05 Nov 2019 06:38 PM (IST)
दून अस्पताल के चिकित्सकों ने पॉलीथिन और सिंगल यूज प्लास्टिक से की तौबा
दून अस्पताल के चिकित्सकों ने पॉलीथिन और सिंगल यूज प्लास्टिक से की तौबा

देहरादून, जेएनएन। दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल के चिकित्सकों-स्टॉफ ने पॉलीथिन और सिंगल यूज प्लास्टिक से तौबा कर ली है। सिंगल यूज प्लास्टिक पर पाबंदी को लेकर प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना के निर्देश पर चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केके टम्टा ने मंगलवार को सभी चिकित्सकों और स्टॉफ की बैठक ली बैठक के दौरान उन्होंने सभी को पर्यावरण संरक्षण के लिए प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने का संकल्प दिलाया।

वहीं, ओपीडी, इमरजेंसी, रेडियोलॉजी, पैथोलॉजी, ओटी, प्रशासनिक भवन में प्लास्टिक के दुष्प्रभाव बताने और लोगों को जागरूक करने के लिए बोर्ड भी लगाए गए हैं। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केके टम्टा और डिप्टी एमएस डॉ. एनएस खत्री ने कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक से पर्यावरण प्रदूषित हो रहा है। 

उन्होंने कहा, इसकी वजह से लोगों में बीमारियां बढ़ रही हैं। इसको त्याग कर पर्यावरण संरक्षण और बीमारियों को कम किया जा सकता है। पॉलीथिन से न केवल इंसान बल्कि जीव-जंतुओं को भी खतरा है। इस दौरान एनएस सतीश धस्माना, एएनएस रामेश्वरी नेगी, अंजना नोक्स, तुलसा चौधरी, चीफ फार्मासिस्ट सुधा कुकरेती, पीआरओ महेंद्र भंडारी और संदीप राणा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: कीर्तिमान के लिए शहरवासियों की करा दी फजीहत, लोग जाम में फंसे

वहीं, देहरादून में नगर निगम ने पॉलीथीन मुक्त ग्रीन दून मिशन कार्यक्रम के तहत सचिवालय के सभी कार्मिकों और  अधिकारियों की ओर से स्थानीय सचिवालय निकासी गेट से बहल चौक-राजपुर रोड, लार्ड वेंकटेश हॉल रोड से ईसी रोड और राजपुर रोड पर मानव श्रृखंला बनाई गई। प्लास्टिक के खिलाफ बनाई गई इस मानव श्रृंखला में लगभग एक लाख 28 हजार 327 लोगों ने अपना योगदान दिया। 

यह भी पढ़ें: देहरादून में प्लास्टिक के खिलाफ मानव श्रृंखला ने रचा इतिहास, एक लाख से ज्‍याद लोग हुए शामिल

chat bot
आपका साथी