दून में होगा रोमांच, जिला फुटबाल लीग 21 नवंबर से शुरू

जिला फुटबॉल संघ की ओर से 21 नवंबर से पवेलियन मैदान में जिला फुटबाल लीग का आयोजन किया जा रहा है। टूर्नामेंट में खेलने के लिए अभी तक 18 टीमें पंजीकरण करा चुकी हैं।

By BhanuEdited By: Publish:Tue, 06 Nov 2018 12:58 PM (IST) Updated:Tue, 06 Nov 2018 12:58 PM (IST)
दून में होगा रोमांच, जिला फुटबाल लीग 21 नवंबर से शुरू
दून में होगा रोमांच, जिला फुटबाल लीग 21 नवंबर से शुरू

देहरादून, [जेएनएन]: जिला फुटबॉल संघ की ओर से 21 नवंबर से पवेलियन मैदान में जिला फुटबाल लीग का आयोजन किया जा रहा है। टूर्नामेंट में खेलने के लिए अभी तक 18 टीमें पंजीकरण करा चुकी हैं। 

देहरादून फुटबाल संघ के कार्यवाहक सचिव उस्मान खान ने बताया 21 नवंबर से पवेलियन मैदान में जिला फुटबॉल लीग का आयोजन होगा। जिसके लिए 18 क्लबों ने अपना कन्फर्मेशन करा लिया है। 

उन्होंने बताया कि रुद्रपुर में होने वाले राज्य ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने के लिए देहरादून जिले की फुटबॉल टीम का चयन किया जाना है। जिसके लिए ट्रायल आठ नवंबर को सुबह नौ बजे से पवेलियन मैदान में कराया जाएगा। जिला संघ से संबद्ध क्लबों के खिलाड़ी चयन प्रक्रिया में हिस्सा ले सकते हैं।

हर्षदीप को 800 मी. में स्वर्ण पदक

रांची में आयोजित 34वीं नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सोमवार को उत्तराखंड के खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन कर एक स्वर्ण समेत तीन मेडल जीते हैं। उत्तराखंड के हर्षदीप सिंह ने 800 मी. दौड़ में स्वर्ण पदक हासिल किया है।

दो से पांच नवंबर तक रांची के बिरसा मुंडा स्टेडियम में चल रही चैंपियनशिप में उत्तराखंड के एथलीटों का प्रदर्शन शानदार रहा हैं। उत्तराखंड एथलेटिक्स एसोसिएशन के सचिव केजेएस कलसी ने बताया कि चैंपियनशिप के अंतिम दिन उत्तराखंड की महिला एथलीटों ने दमखम दिखाया। 

अंडर-16 आयु वर्ग में उत्तराखंड की मानसी ने 3000 मी. वाक रेस में रजत पदक अपने नाम किया। वहीं, अंडर-20 आयु वर्ग में राधा ने कांस्य पदक पर कब्जा किया। इसके अलावा 800 मी. दौड़ में अनीशा ने कांस्य पदक अपने नाम किया। उन्होंने सभी विजेता खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं।

ओपन महिला में श्रेया, पुरुष वर्ग में सूर्यप्रकाश चैंपियन

उत्तराखंड शतरंज संघ की ओपन शतरंज प्रतियोगिता के महिला वर्ग में श्रेया नेगी व पुरुष वर्ग में सूर्यप्रकाश पोखरियाल ने चैंपियनशिप हासिल की। चयनित खिलाड़ी दिसंबर में जम्मू कश्मीर में राष्ट्रीय प्रतियोगिता में शिरकत करेंगे। 

किच्छा के स्थानीय होटल सभागार में आयोजित प्रतियोगिता में राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए टीम का चयन किया। महिला वर्ग में मोरिषी ङ्क्षसह उप विजेता रही। पुरुष वर्ग में पौड़ी गढ़वाल के सार्थक रावत ने दूसरा, अरुण प्रकाश तिवारी ने तीसरा व रवि रावत ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। अंडर 19 बालिका वर्ग में हल्द्वानी की आयुषि कांडपाल विजेता व कशिश बिष्ट उप विजेता रही। 

अंडर 19 बालक वर्ग में उत्तरकाशी के विजय चौहान, हल्द्वानी के प्रायुश फुलारा, प्रखर कोठारी, लालकुआं के हिमांशु ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय, तृतीय व चतुर्थ स्थान हासिल कर नेशनल टीम में अपना स्थान सुनिश्चित किया। 

यह भी पढ़ें: अजीत सिंह रावत को उत्तराखंड की अंडर-23 क्रिकेट टीम की कमान 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के शटलर चिराग सेन ने जीता बैडमिंटन एकल वर्ग का खिताब

यह भी पढ़ें: सिटी यंग्स व 21 मद्रास रेजीमेंट की टीम फुटबाल के सेमीफाइनल में

chat bot
आपका साथी