Dehradun Weather News : दून में सुबह धूप, शाम को झमाझम वर्षा से सड़कें बनीं तालाब

Dehradun Weather News दून में सुबह धूप खिली तो शाम को झमाझम वर्षा से सड़कें तालाब बन गईं। बुधवार शाम करीब चार बजे से देर रात तक वर्षा का क्रम जारी रहा। आज भी देहरादून और उत्तरकाशी में भारी वर्षा के आसार हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 11 Aug 2022 12:25 AM (IST) Updated:Thu, 11 Aug 2022 12:25 AM (IST)
Dehradun Weather News : दून में सुबह धूप, शाम को झमाझम वर्षा से सड़कें बनीं तालाब
Dehradun Weather News उत्तराखंड में धूप और बादलों की आंख-मिचौनी के बीच कहीं-कहीं भारी वर्षा का क्रम जारी है।

जागरण संवाददाता, देहरादून:  Dehradun Weather News उत्तराखंड में धूप और बादलों की आंख-मिचौनी के बीच कहीं-कहीं भारी वर्षा का क्रम जारी है। दून समेत कई जिलों में सुबह चटख धूप खिलने के बाद शाम को झमाझम वर्षा हुई।

नदी नाले आ गए उफान पर 

दून में शाम को भारी वर्षा के चलते सड़कें तालाब में तब्दील हो गईं। नदी-नाले उफान पर आ गए और कई घरों व दुकानों में भी पानी घुस आया। मौसम विभाग ने आज भी देहरादून और उत्तरकाशी में कहीं-कहीं भारी वर्षा की चेतावनी (Heavy Rain Warning) दी है।

शाम करीब चार बजे से शुर हुई तेज बारिश

दून में रुक-रुककर भारी वर्षा (Heavy Rain Warning) का दौर बना हुआ है। बुधवार को सुबह से ज्यादातर क्षेत्रों में चटख धूप खिली। दोपहर बाद आसमान में आंशिक बादल छाने लगे। शाम करीब चार बजे घने बादलों के बीच तेज बौछारों का सिलसिला शुरू हुआ। इसके बाद दून में मूसलधार वर्षा होने लगी, जो कि देर रात तक जारी रही।

शहर के तमाम चौक-चौराहे हो गए जलमग्न

इस बीच शहर के तमाम चौक-चौराहे जलमग्न हो गए। प्रिंस चौक से दर्शनला चौक, एश्लेहाल चौक, कनक चौक, लैंसडौन चौक, बुद्धा चौक से लेकर आइएसबीटी चौक, शिमला बाईपास चौक, बल्लीवाला चौक समेत तमाम इलाकों में जलभराव की समस्या रही।

घरों और दुकानों में घुसा वर्षा का पानी 

क्लेमेनटाउन के पास भारूवाला में भी खाली प्लाट पानी से भर गए, जिससे कुछ घरों में भी पानी घुसने की सूचना है। इसके अलावा रायपुर और सहस्रधारा रोड क्षेत्र में घरों और दुकानों में वर्षा का पानी घुस गया।

देहरादून और उत्तरकाशी में हो सकती है भारी वर्षा

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार आज प्रदेश ( Uttarakhand Weather Update) के ज्यादातर क्षेत्रों में आंशिक से लेकर आमतौर पर बादल छाये रह सकते हैं। देहरादून और उत्तरकाशी में भारी वर्षा (Heavy Rain Warning) हो सकती है। अगले तीन दिन प्रदेश में मौसम का मिजाज इसी प्रकार का बना रह सकता है।

उत्‍तरकाशी में ग्रामीण जान जोखिम में डालकर उफनती नदी को कर रहे पार, देखें वीडियो

chat bot
आपका साथी