coronavirus: 26 मामलों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव, एक पॉजिटिव; रविवार को 14 और सैंपल जांच को भेजे

रविवार को भी प्रदेशभर से 14 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इसके अलावा कुल 27 मामलों की रिपोर्ट प्राप्त हुई जिनमें 26 निगेटिव और एक मामला पॉजिटिव है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sun, 29 Mar 2020 09:19 PM (IST) Updated:Sun, 29 Mar 2020 09:19 PM (IST)
coronavirus: 26 मामलों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव, एक पॉजिटिव; रविवार को 14 और सैंपल जांच को भेजे
coronavirus: 26 मामलों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव, एक पॉजिटिव; रविवार को 14 और सैंपल जांच को भेजे

देहरादून, जेएनएन। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में उत्तराखंड के लिए चुनौतियां बढ़ती ही जा रही हैं। एक ओर जहां कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़ रही है, वहीं संदिग्धों की संख्या भी कम होने का नाम नहीं ले रही। रविवार को भी प्रदेशभर से 14 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इसके अलावा कुल 27 मामलों की रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिनमें 26 निगेटिव और एक मामला पॉजिटिव है। 

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश में अब तक 416 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, जिनमें सात पॉजिटिव आए हैं। जबकि 388 मामलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके अलावा 21 सैंपल की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। रविवार को कुल 14 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। इनमें सर्वाधिक सात सैंपल दून अस्पताल से लिए गए हैं। जबकि जिला अस्पताल रूद्रप्रयाग से तीन, हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज से 2 और जिला अस्पताल ऊधमसिंहनगर और आइडीएसपी यूनिट देहरादून से एक-एक सैंपल जांच के लिए भेजा गया है।

जिन सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है उनमें मेला अस्पताल हरिद्वार व सिविल अस्पताल रुड़की के पांच-पांच, दून अस्पताल, जिला अस्पताल पौड़ी व हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट के तीन-तीन, जिला अस्पताल उत्तरकाशी के दो और सैन्य अस्पताल देहरादून, ओएनजीसी अस्पताल, श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल, हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज व बेस अस्पताल हल्द्वानी का एक-एक मरीज शामिल है। इसके अलावा सैन्य अस्पताल में भर्ती एक सूबेदार में कोरोना की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. अमिता उप्रेती ने बताया कि प्रदेश में फिलवक्त 1818 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है।

यह भी पढ़ें: coronavirus: उत्तराखंड में सामने आया छठा मामला, दुबई से लौटा युवक कोरोना पॉजिटिव

chat bot
आपका साथी