खाद्य सुरक्षा विभाग की औचक छापेमारी, एक्सपायरी डेट का शीतल पेय कराया नष्ट

खाद्य सुरक्षा विभाग टिहरी गढ़वाल और पुलिस विभाग की टीम ने छापेमारी कर दुकानों पर बिक रही एक्सपायरी डेट की कोल्ड ड्रिंक्स नष्ट कराई।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Fri, 20 Sep 2019 04:06 PM (IST) Updated:Fri, 20 Sep 2019 04:06 PM (IST)
खाद्य सुरक्षा विभाग की औचक छापेमारी, एक्सपायरी डेट का शीतल पेय कराया नष्ट
खाद्य सुरक्षा विभाग की औचक छापेमारी, एक्सपायरी डेट का शीतल पेय कराया नष्ट

ऋषिकेश, जेएनएन। तपोवन क्षेत्र में खाद्य सुरक्षा विभाग टिहरी गढ़वाल और पुलिस विभाग की टीम ने छापेमारी कर दुकानों पर बिक रही एक्सपायरी डेट की कोल्ड ड्रिंक्स नष्ट कराई। खाद्य सुरक्षा विभाग की छापेमारी से क्षेत्र में हड़कंप मचा रहा। 

गुरुवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी टिहरी गढ़वाल पीसी जोशी ने मुनिकीरेती पुलिस के सहयोग से तपोवन क्षेत्र में सड़क किनारे स्टॉल लगाकर शीतल पेय बेचने वालों पर कार्रवाई की। औचक छापेमारी से स्टॉल संचालकों में हड़कंप मच गया। विभागीय टीम ने स्टॉल पर बिक रही कोल्ड ड्रिंक और लेमन सोडे की बोतल की जांच, जिसमें अधिकांश एक्सपायरी डेट की मिली। 

यही नहीं, सोडे की बोतल में कंपनी का नाम, पैकिंग आदि नहीं था। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने स्टॉल के आसपास साफ सफाई नहीं होने पर स्टॉल संचालकों को फटकार लगाई। क्लीन हिमालय सोसायटी के माध्यम से स्वच्छता कार्यक्रम जागरूकता अभियान चलाया। स्टॉल संचालकों को हिदायत दी कि आगे से एक्सपायरी डेट का शीतल पेय और गंदगी पाए जाने पर खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर तपोवन चौकी इंचार्ज नीरज कुमार, हिमालय सोसायटी संचालक जितेंद्र कुमार आदि शामिल थे। 

यह भी पढ़ें: अगर राशन कार्ड में है गलती तो परेशान मत होइए, आपके पास सुधार का एक और मौका

chat bot
आपका साथी