सीएम रावत बोले, गोमुख की तरह साफ होना चाहिए मुख्यमंत्री दफ्तर

मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री दफ्तर गोमुख की तर्ज पर साफ होने चाहिए। हमें यहीं से भ्रष्टाचार के सफाये की शुरुआत करनी होगी। ये कहना है सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का।

By Edited By: Publish:Sun, 31 Mar 2019 09:32 PM (IST) Updated:Mon, 01 Apr 2019 03:46 PM (IST)
सीएम रावत बोले, गोमुख की तरह साफ होना चाहिए मुख्यमंत्री दफ्तर
सीएम रावत बोले, गोमुख की तरह साफ होना चाहिए मुख्यमंत्री दफ्तर

देहरादून, जेएनएन। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि गोमुख की तर्ज पर मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री दफ्तर साफ होने चाहिए। हमें यहीं से भ्रष्टाचार के सफाये की शुरुआत करनी होगी। इसके बाद भ्रष्टाचारियों को कोई नहीं बचा सकेगा। इस दिशा में केंद्र और राज्य सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है। मैं भी चौकीदार हूं अभियान इसी का हिस्सा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज चौकीदार को लेकर कांग्रेस समेत दूसरी विपक्षी पार्टियों में जो भ्रम था, वह दूर कर दिया है। 

सुभाष रोड स्थित एक वेडिंग प्वाइंट में आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मैं भी चौकीदार कार्यक्रम में बड़ी संख्या में भाजपाइयों ने भाग लिया। इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहे। पीएम को संबोधन के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ केंद्र और राज्य सरकार की मुहिम जारी है। उन्होंने साफ कहा कि जिस तरह से गोमुख में गंगा की निर्मलता और स्वच्छता है, उसी तर्ज पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री कार्यालय भी साफ होना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ कई कार्रवाई हो चुकी है। कई मामलों में अभी होनी बाकी है। भ्रष्टाचार पूरी तरह से कब खत्म होगा, इसमें समय लगेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और दूसरी पार्टी चौकीदार को लेकर जिस तरह से भ्रम फैला रही थी, उसको आज प्रधानमंत्री ने साफ कर दिया है। कहा कि देश का हर नागरिक अपने मोर्चे पर चौकीदार है। सुरक्षा, सेवा, मेहनतकश, शिक्षक, डॉक्टर सभी चौकीदारी से काम करें तो राज्य और देश के विकास को कोई नहीं रोक सकता है। 

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी के विभिन्न राज्यों के लोगों से मैं भी चौकीदार को लेकर हुई बातचीत का लाइव प्रसारण मुख्यमंत्री ने देखा। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत, भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष नरेश बंसल, महापौर सुनील उनियाल गामा, विधायक हरबंस कपूर, गणेश जोशी, विनोद चमोली, महानगर अध्यक्ष विनय गोयल, युवा मोर्चा अध्यक्ष श्याम पंत, महामंत्री राजेश रावत समेत अन्य मौजूद रहे। 

बैनर-पोस्टर से अजय भट्ट की फोटो गायब 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मैं भी चौकीदार कार्यक्रम में लगाए गए बैनर, पोस्टर और होर्डिंग में प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट की फोटो गायब दिखी। इससे भट्ट के कई समर्थकों ने नाराजगी भी जाहिर की। इसे लेकर कई तरह की चर्चाएं भी कार्यक्रम में रही। खासकर पोस्टरों में महानगर के मंडल अध्यक्ष से लेकर छोटे-बड़े सभी नेताओं और दूसरे जिलों के विधायक के भी फोटो लगी थी। मगर, प्रदेश अध्यक्ष का फोटो नहीं लगाई गई।

इसी तरह पांचों सांसद के फोटो भी मैं भी चौकीदार कार्यक्रम में नहीं लगे मिले। नहीं आई उत्तराखंड की बारी प्रधानमंत्री के मैं भी चौकीदार कार्यक्रम को लेकर युवाओं से लेकर महिलाओं में खासा उत्साह दिखा। मगर, पूरे कार्यक्रम में उत्तराखंड की बारी नहीं आई। इससे प्रधानमंत्री से सवाल पूछने को बेताब कई लोगों को मायूसी के साथ लौटना पड़ा। आखिरी सवाल के दौरान पीएम बोल रहे थे कि कार्यक्रम में बैठे लोग बारी न आने से चले गए।

यह भी पढ़ें: केंद्र में एक मंत्री के भी दामन पर नहीं भ्रष्‍टाचार का दाग: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह

यह भी पढ़ें: अतीत के आईने से: गंगा यात्रा से खत्म हुआ था इंदिरा का राजनीतिक वनवास

यह भी पढ़ें: चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

chat bot
आपका साथी