क्लैट: संशोधित आंसर की अपलोड, नौ सवालों की गलतियां स्वीकारी

चाणक्य नेशनल ला यूनिवर्सिटी ने कामन ला एंट्रेस टेस्ट (क्लैट) की संशोधित आंसर-की अपलोड की है। जिसमें नौ सवालों की गलतियां स्वीकार की गई हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 26 May 2017 01:26 PM (IST) Updated:Sat, 27 May 2017 05:03 AM (IST)
क्लैट: संशोधित आंसर की अपलोड, नौ सवालों की गलतियां स्वीकारी
क्लैट: संशोधित आंसर की अपलोड, नौ सवालों की गलतियां स्वीकारी

देहरादून, [जेएनएन]: चाणक्य नेशनल ला यूनिवर्सिटी ने कामन ला एंट्रेस टेस्ट (क्लैट) की संशोधित आंसर-की अपलोड की है। जिसमें नौ सवालों की गलतियां स्वीकार की गई हैं। इसके मुताबिक यूजी में अंग्रेजी, सामान्य अध्ययन, गणित व लाजिकल रीजनिंग का एक-एक, जबकि पीजी में एक प्रश्न गलत है।

क्लैट यूजी 200 अंक का था, जिममें हरेक प्रश्न एक नंबर का था। अब मूल्यांकन 196 नंबर पर किया जाएगा। इसके अलावा अंग्रेजी व सामान्य अध्ययन में एक-एक प्रश्न ऐसा था, जिसमें एक के बजाए 2 विकल्प सही थे। जिनमें अभ्यर्थी को दोनों ही विकल्प के नंबर मिलेंगे, जबकि तीन अन्य सवाल में भी अब विकल्प संशोधित किए गए हैं। 

बता दें कि 14 मई को देशभर के 18 ला स्कूल में दाखिले के लिए क्लैट एग्जाम आयोजित किया गया था। जिसके बाद परीक्षा आयोजित करने वाले विश्वविद्यालय चाणक्य नेशनल ला यूनिवर्सिटी ने हाल में इसकी आंसर की व स्कोर कार्ड जारी किया था। आंसर-की पर परीक्षार्थियों से आपत्तियां मांगी गई थी। विशेषज्ञों ने इसमें 16 सवालों में गड़बड़ी का दावा किया था।जिसकी हाई लेवल कमेटी से जांच कराई गई। जिसमें अब 9 गलतियां स्वीकार की गई हैं।

उधर, क्लैट के  विशेषज्ञ अमित मित्तल ने बताया कि चार प्रश्न रद किए गए (726, 744, 782, 870), तीन जवाब बदल दिए गए (856, 857, 876) और दो प्रश्न एक से अधिक उत्तर (727 और 741) हैं। उन्होंने  कहा कि इन सभी त्रुटियों को ध्यान में रखते हुए उच्चतम संभव वृद्धि 7.25 अंक की होगी। कुछ हद तक ही सही इससे परीक्षार्थियों को राहत जरूर मिलेगी।

 यह भी पढ़ें: क्लैट के उत्तरों ने फिर किया निरुत्तर, उठ रहे हैं सवाल

यह भी पढ़ें: जेईई एडवांस ने इस साल भी छात्रों किया सरप्राइज

यह भी पढ़ें: पेपर लीक होने के बाद पॉलीटेक्निक की परीक्षाएं स्थगित

chat bot
आपका साथी