भाजपा का आरोप, महामारी में भी घटिया राजनीति कर रही कांग्रेस

भाजपा ने कोरोना महामारी के दौरान कांग्रेस पर घटिया राजनीति करने का आरोप लगाया। भाजपा प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि इसके लिए कांग्रेस को प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Publish:Fri, 01 May 2020 01:24 PM (IST) Updated:Fri, 01 May 2020 01:24 PM (IST)
भाजपा का आरोप, महामारी में भी घटिया राजनीति कर रही कांग्रेस
भाजपा का आरोप, महामारी में भी घटिया राजनीति कर रही कांग्रेस

देहरादून, राज्य ब्यूरो। भाजपा ने कोरोना महामारी के दौरान कांग्रेस पर घटिया राजनीति करने का आरोप लगाया है। भाजपा प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि बुधवार को कांग्रेस नेताओं द्वारा मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को प्रवासी प्रदेशवासियों की सूची सौंपने के लिए जिस तरह की राजनीति की गई, उसके लिए कांग्रेस को प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। 

एक बयान में भाजपा प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने प्रवासी उत्तराखंडियों की सूची सौंपने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से समय मांगा था। नियमों के मुताबिक चार लोगों को मिलने का समय दिया गया, लेकिन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष 15-20 समर्थकों के साथ मुख्यमंत्री आवास पहुंच गए। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को सात-आठ समर्थकों के साथ भीतर बिठाया गया। उस समय मुख्यमंत्री एक इंटरव्यू दे रहे थे। जब मुख्यमंत्री कांग्रेसी नेताओं से मिलने आए तब तक कांग्रेस अध्यक्ष अपने समर्थकों के दबाव में बिना बताए वापस चले गए। उन्होंने कहा कि सीएम आवास से इसलिए वापस लौट गए क्योंकि बडी संख्या में उनके समर्थकों को भीतर आने की अनुमति नहीं दी गई।

चारधाम से जुड़े कर्मचारियों को मिले मदद

पूर्व काबीना मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी ने प्रदेश सरकार से चारधाम यात्रा से जुड़े कर्मचारियों, छोटे-बड़े दुकानदारों, बस, टैक्सी, मैक्स, खच्चर, घोड़ों, डोला पालकी, पंडित पुरोहितों सहित प्रसाद विक्रेताओं को आर्थिक सहायता देने की मांग की है। 

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से डरे हुए हैं उत्‍तराखंड के सीएम, घर से बाहर निकलने को तैयार नहीं: कांग्रेस अध्यक्ष

उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना वायरस संक्रमण देखते हुए देशभर में लॉकडाउन लागू होने के कारण चारधाम यात्रा को संचालित करना संभव नहीं है। ऐसे में प्रदेश सरकार को चारधाम यात्रा से जुड़े लोगों के पक्ष में खड़ा होना चाहिए। चारधाम यात्रा बंद हो जाने से पूरे सालभर के लिए आर्थिक संशोधन जुटाने वाले लोगों के सम्मुख रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो जायेगा। विपत्ति की घड़ी में प्रदेश सरकार को चारधाम यात्र से जुड़े लोगों को आर्थिक पैकेज देने के लिए ठोस रणनीति बनानी चाहिए।

यह भी पढ़ें: तीन माह के बिजली-पानी के बिल और स्कूल की फीस माफ करे सरकारः राजकुमार

chat bot
आपका साथी