ऋषिकेश पहुंची बाड़मेर हरिद्वार लिंक एक्सप्रेस, फूल मालाओं से किया स्‍वागत

रेलवे मंत्रालय ने तीर्थ नगरी को बाड़मेर हरिद्वार लिंक एक्सप्रेस ऋषिकेश तक बढ़ाने की घोषणा की थी। सोमवार को यह रेल सेवा ऋषिकेश पहुंची।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 04 Feb 2019 07:16 PM (IST) Updated:Mon, 04 Feb 2019 09:10 PM (IST)
ऋषिकेश पहुंची बाड़मेर हरिद्वार लिंक एक्सप्रेस, फूल मालाओं से किया स्‍वागत
ऋषिकेश पहुंची बाड़मेर हरिद्वार लिंक एक्सप्रेस, फूल मालाओं से किया स्‍वागत

ऋषिकेश, जेएनएन। लंबी दूरी की रेल सेवा के रूप में रेल मंत्रालय ने बाड़मेर-हरिद्वार लिंक एक्सप्रेस को ऋषिकेश तक बढ़ाने की घोषणा की थी। सोमवार को यह रेल सेवा ऋषिकेश पहुंची। बाड़मेर हरिद्वार लिंक एक्सप्रेस का ऋषिकेश पहुंचने पर नगर निगम की महापौर अनीता ममगाईं के साथ ही पार्षद राकेश सिंह मियां, जगत सिंह नेगी, पूर्व सभासद हरीश तिवाड़ी सहित स्थानीय नागरिकों ने फूल मालाओं के साथ स्वागत किया। 

ऋषिकेश तक लंबी दूरी की रेल सेवाएं बढ़ाए जाने और रायवाला जंक्शन में इन सेवाओं के स्टॉपेज की मांग स्थानीय जनता लंबे समय से करती आ रही है। भारतीय रेलवे की ओर से ऋषिकेश को बाड़मेर लिंक एक्सप्रेस से जोड़ा जा चुका है। इस रेल के माध्यम से हरियाणा, राजस्थान, पंजाब के साथ ही उत्तर प्रदेश से आने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी। ऋषिकेश स्टेशन अधीक्षक राजपाल सिंह मीणा ने बताया कि बाड़मेर लिंक एक्सप्रेस (24888) रोजाना ऋषिकेश स्टेशन से सुबह 10:55 पर निकलेगी और शाम 05:50 पर 24887 बनकर वापसी करेगी। उन्होंने बताया कि रेल में कुल 12 बोगियां होंगी। जिनमें छह स्लीपर, दो ऐसी, दो जनरल और दो गार्ड होगी। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में यात्रियों की डिमांड को देखते हुए इसके कोच बढ़ा दिए जाएंगे।

रेल मंत्री का जताया आभार  

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने बाड़मेर-हरिद्वार लिंक एक्सप्रेस को ऋषिकेश तक विस्तार करने पर केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल का आभार जताया। कहा कि हरिद्वार-बाड़मेर लिंक एक्सप्रेस को ऋषिकेश तक विस्तारित किए जाने से लाखों तीर्थयात्री लाभान्वित होंगे।

यह भी पढ़ें: 11 फरवरी से तीन माह के लिए रात को बंद रहेगा बदरीनाथ मार्ग, पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें: इस फ्लाईओवर में हो चुकी हैं आठ की मौत, अब आई सुरक्षा की याद

chat bot
आपका साथी