सादगी से मना एबीवीपी 72वां स्थापना दिवस, छात्र हित में पुरजोर संघर्ष करने का आह्वान

एबीवीपी का 72वां स्थापना दिवस सादगी के साथ मनाया गया। दून जिला इकाई ने कॉलेजों में कार्यक्रम कर वर्चुअल छात्र सम्मेलन के जरिए कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

By Edited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 03:00 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 02:52 PM (IST)
सादगी से मना एबीवीपी 72वां स्थापना दिवस, छात्र हित में पुरजोर संघर्ष करने का आह्वान
सादगी से मना एबीवीपी 72वां स्थापना दिवस, छात्र हित में पुरजोर संघर्ष करने का आह्वान

देहरादून, जेएनएन। कोरोनाकाल के चलते अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप)का 72वां स्थापना दिवस सादगी के साथ मनाया गया। देहरादून जिला इकाई ने कॉलेजों में कार्यक्रम कर वर्चुअल छात्र सम्मेलन के जरिए कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। ऑनलाइन माध्यम से जहां वक्ताओं ने सामाजिक और छात्र आंदोलन पर चर्चा की। साथ ही छात्रहित में पुरजोर संघर्ष करने का आह्वान किया। वहीं, डीएवी, एमकेपी कॉलेज में छात्रों ने विभिन्न प्रजातियों के पौधे रोपे। 

देहरादून जिले के वर्चुअल छात्र सम्मेलन को गुरुवार को संगठन के पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड के क्षेत्रीय संगठन मंत्री मनोज नीखरा ने विभिन्न सामाजिक और छात्र आंदोलन, 1975 का आपतकाल, कश्मीर समस्या, बांग्लादेशी घुसपैठ समस्या, नक्सलवाद के खिलाफ आंदोलनों में विद्यार्थी परिषद् की भूमिका के बारे बताया। प्रदेश मंत्री रोहित ओझा ने वर्तमान में परिषद की ओर से किए जा रहे कार्यों पर विचार रखे। इससे पहले डीएवी, डीबीएस और एमकेपी कॉलेज में कार्यकर्ताओं ने नीम, आम, तुलसी, कडी पत्ता आदि औषधीय और फलदार के 30 पौधे रोपे। इसके साथ पुष्पाजलि कार्यक्रम कर डीएवी स्थित स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का नवीनीकरण किया गया। 
एसजीआरआर इकाई के कार्यकर्ताओं ने रक्तदान शिविर, जबकि मालदेवता डिग्री कॉलेज इकाई ने मास्क और सैनेटाइजर वितरित किए। जिले की मसूरी इकाई ने कोरोना योद्धाओं को प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया। इस मौके पर प्रांत संगठन मंत्री प्रदीप शेखावत, डॉ. ममता सिंह, संकेत नौटियाल, अंजली सेमवाल, आशीष सिंह, प्रगति रावत, हिमांशु कुमार, तान्या वालिया, मनीषा राणा, ऋषभ रावत मौजूद रहे। एबीवीपी इकाई ने एसजीआरआर में मनाया स्थापना दिवस एबीवीपी की एसजीआरआर इकाई ने पथरीबाग चौक में स्थानीय ठेली व्यापारियों को मास्क वितरण किया गया। 
उसके पश्चात कार्यकर्ताओं द्वारा महंत इंदिरेश अस्पताल में रक्तदान किया गया। कॉलेज में विवेकानंद और शौर्य दीवार शहीद स्मारक पर पुष्पाजलि दी गई। विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने निरंतर सेवा कार्य और राष्ट्र सेवा में जुटे रहने की शपथ ली। कार्यक्रम में एबीवीपी के प्रांत संगठन मंत्री प्रदीप शेखावत, प्रदेश छात्रसंघ चुनाव कार्य प्रमुख संकेत नौटियाल, प्रांत कार्यालय मंत्री शैलेश सती आदि मौजूद रहे।
chat bot
आपका साथी