उत्‍तराखंड में 94 प्रतिशत छात्रों ने दी नर्सिंग-पैरामेडिकल प्रवेश परीक्षा, नौ जिलों में किया गया था आयोजन

एचएनबी उत्तराखंड चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय की ओर से नर्सिंग एवं पैरामेडिकल कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित परीक्षा रविवार को संपन्न हो गई। इस दौरान परीक्षा केंद्रों पर कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया गया। थर्मल स्कैनर से जांच और मास्क के साथ ही प्रवेश दिया गया।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 10:05 PM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 10:05 PM (IST)
उत्‍तराखंड में 94 प्रतिशत छात्रों ने दी नर्सिंग-पैरामेडिकल प्रवेश परीक्षा, नौ जिलों में किया गया था आयोजन
नर्सिंग एवं पैरामेडिकल कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित परीक्षा रविवार को संपन्न हो गई।

जागरण संवाददाता, देहरादून: एचएनबी उत्तराखंड चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय की ओर से नर्सिंग एवं पैरामेडिकल कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित परीक्षा रविवार को संपन्न हो गई। इस दौरान परीक्षा केंद्रों पर कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया गया। थर्मल स्कैनर से जांच और मास्क के साथ ही परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में प्रवेश दिया गया। प्रदेश ने नौ जिलों में 94 फीसद ने परीक्षा दी।

विवि के कुलपति प्रो. हेमचंद्र पांडेय ने बताया कि विभिन्न कोर्स के लिए 8257 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। शनिवार व रविवार को कोरोना की गाइडलाइन के मुताबिक परीक्षा कराई गई। जिसमें 94 प्रतिशत यानी 7757 परीक्षार्थी उपस्थित रहे। इस दौरान इंतजामों पर नजर रखने के लिए कुलसचिव सुरेंद्र सिंह रावत, परीक्षा नियंत्रक प्रो. विजय जुयाल व शासन के प्रतिनिधि अनुसचिव सुनील सिंह ने परीक्षा केंद्रों पर औचक निरीक्षण भी किया। सभी जगह परीक्षा सकुशल संपन्न हुई। परीक्षा नियंत्रक प्रो. विजय जुयाल ने बताया कि परीक्षा देहरादून, हरिद्वार, नई टिहरी, श्रीनगर गढ़वाल, गोपेश्वर, हल्द्वानी, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ व उत्तरकाशी में आयोजित की गई। एएनएम में 1165 में से 1088 , जीएनएम 1940 में से 1861, बीएससी नर्सिंग में 4322 में से 4017, बीएससी पैरामेडिकल में 504 में से 484, पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग में 150 में से 142, एमएससी नर्सिंग में 168 में से 161 और एमएससी पैरामेडिकल में आठ में से चार अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा परिणाम जल्द जारी कर काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें-देहरादून: चिकित्सकों ने पीएमएस की कार्यशैली पर चिकित्सकों ने उठाए सवाल, 29 नवंबर को करेंगे घेराव

जरूरतमंद छात्रों की मदद करेगी प्रेरणा वेलफेयर सोसायटी

प्रेरणा रिहेबिलिटेशन वेलफेयर सोसायटी शहर के स्कूलों में पढ़ रहे जरूरतमंद छात्रों को विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कराएगी।

रविवार को प्रिंस चौक स्थित जैन धर्मशाला में सोसायटी के चेयरमैन सचिन जैन ने पत्रकार वार्ता में बताया कि शहर के सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे जरूरतमंद छात्रों के पास पर्याप्त संसाधन न होने से वह किसी भी तरह की प्रतियोगिता में भाग नहीं ले पाते। सोसायटी स्कूलों में जाकर ऐसे छात्रों को चिह्नित करेगी और उन्हें उनकी रुचि के हिसाब से प्रतियोगिता में प्रतिभाग कराएगी। इस अवसर पर सोसायटी की प्रदेश अध्यक्ष मधु जैन, सीमा थपलियाल, नीमा बड़

यह भी पढ़ें- स्वच्छता में खरी उतरी पहाड़ों की रानी मसूरी, उत्तराखंड में पहला और देश में 91वां स्थान किया हासिल

chat bot
आपका साथी