गढ़वाल विवि के छात्रों को प्रवेश में छूट

जागरण संवाददाता, देहरादून: गढ़वाल विश्वविद्यालय से उत्तीर्ण छात्रों को डीएवी में प्रवेश में पांच फ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Jul 2017 03:01 AM (IST) Updated:Sun, 23 Jul 2017 03:01 AM (IST)
गढ़वाल विवि के छात्रों को प्रवेश में छूट
गढ़वाल विवि के छात्रों को प्रवेश में छूट

जागरण संवाददाता, देहरादून: गढ़वाल विश्वविद्यालय से उत्तीर्ण छात्रों को डीएवी में प्रवेश में पांच फीसद अतिरिक्त अंक दिए जाएंगे। एमए, एमएससी, एमकॉम व एलएलबी प्रथम सेमेस्टर के दाखिलों में यह छूट मिलेगी।

प्राचार्य डॉ. देवेंद्र भसीन ने शनिवार को कॉलेज में विभागाध्यक्षों की बैठक में उक्त नियमों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि एचएनबी गढ़वाल विश्वद्यालय के छात्र कल्याण अधिष्ठाता की ओर से जारी अधिसूचना में कुलपति की अनुमति से गढ़वाल विवि से स्नातक में उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को प्रवेश के समय पांच फीसद अतिरिक्त अंक देने का प्रावधान किया गया है। इस व्यवस्था का लाभ डीएवी पीजी कॉलेज में एमए, एमकॉम, एमएससी व एलएलबी प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश लेने के इच्छुक उन अभ्यर्थियों को दिया जाएगा, जिन्होंने डीएवी कॉलेज सहित गढ़वाल विश्वविद्यालय के किसी भी कॉलेज से स्नातक परीक्षा उत्तीर्ण की है। इस समय कॉलेज में इन कक्षाओं में प्रवेश के लिए पंजीकरण चल रहा है। अत: विभागाध्यक्षों से कहा गया है कि वे इस नियम को मेरिट बनाते समय लागू करें।

दूसरी मेरिट लिस्ट में प्रवेश शुरू

प्राचार्य के अनुसार कॉलेज में बीए, बीएससी व बीकॉम प्रथम सेमेस्टर में दूसरी मेरिट लिस्ट से प्रवेश शुरू होने के साथ शनिवार तक 2070 प्रवेश हो चुके हैं। शनिवार को 345 छात्र-छात्राओं ने दाखिला लिया। पहली मेरिट लिस्ट में 1725 छात्रों ने दाखिला लिया था। दूसरी मेरिट लिस्ट से 25 जुलाई तक प्रवेश होंगे।

chat bot
आपका साथी