सीवर की गंदगी से पर्यटक कॉलोनी में दुर्गध

जागरण संवाददाता, देहरादून: सरकारी सिस्टम इस कदर लापरवाही ग्रस्त हो चुका है कि उसे आम आदमी की राहत से

By Edited By: Publish:Mon, 27 Apr 2015 10:26 PM (IST) Updated:Mon, 27 Apr 2015 10:26 PM (IST)
सीवर की गंदगी से पर्यटक  कॉलोनी में दुर्गध

जागरण संवाददाता, देहरादून: सरकारी सिस्टम इस कदर लापरवाही ग्रस्त हो चुका है कि उसे आम आदमी की राहत से मानो कोई सरोकार ही नहीं। ऐसी ही लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे हैं पटेलनगर स्थित पर्यटक कॉलोनी के 45 परिवार।

स्थानीय लोगों की माने तो तीन साल पहले किसी सरकारी विभाग ने यहां कुछ काम करने के लिए खुदाई की, जिससे सीवर लाइन चोक हो गई। इसके बाद लोगों ने जल संस्थान को इस संबंध में शिकायत की तो मौके पर पहुंचे अधिकारी-कर्मचारियों ने पुख्ता इंतजाम करने के बजाय सीवर को नालियों में छोड़ दिया। अब स्थिति ये है कि घरों से निकलने वाला सीवर नालियों में बहता है। इससे कॉलोनी में दुर्गध रहती है, जिससे कॉलोनी में रहने वाले 45 परिवार के करीब 250 लोग परेशान हैं। बताया कि इस संबंध में कई बार शिकायत करने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

---------------

बोले परेशान स्थानीय लोग

तीन साल पहले तक सब ठीक था। किसी को कोई परेशानी नहीं थी। लेकिन, अब स्थिति ये हो रखी है कि यहां रहना तक मुश्किल हो गया है।

उषा कोठारी

सारा सीवर पहले तो गड्ढे में भरता है और जब गड्ढा भर जाता है तो नाली में बहता है। इससे यहां दिन भर दुर्गध के बीच जीना पड़ रहा है।

रेखा बोहरा

कॉलोनी में रहने वाले करीब 45 परिवार तीन साल से मुसीबत झेल रहे हैं। जब से सड़क खोदी गई, तब से यहां सीवर के कारण समस्या बनी है।

जसवंत कौर

इस संबंध में कई बार शिकायत कर चुके हैं। शिकायत पर अधिकारी मौके पर भी आते हैं, लेकिन आज तक समस्या का समाधान नहीं किया गया।

नवनीत सिंह

-------------------

मामला अभी मेरे संज्ञान में नहीं था। संबंधित अधिकारी तुरंत मौके पर भेजा जाएगा और शीघ्र लोगों की समस्या का समाधान कराया जाएगा

-एचके पांडे अधीक्षण अभियंता जल संस्थान

chat bot
आपका साथी