मसूरी में 106 फीट ऊंचा तिरंगा होगा आकर्षण का केंद्र

मसूरी में अब 106 फीट ऊंचा तिरंगा भी पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र होगा। मालरोड पर शहीद स्थल के समीप इस ध्वज को स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 31 Aug 2020 01:09 PM (IST) Updated:Mon, 31 Aug 2020 01:09 PM (IST)
मसूरी में 106 फीट ऊंचा तिरंगा होगा आकर्षण का केंद्र
मसूरी में 106 फीट ऊंचा तिरंगा होगा आकर्षण का केंद्र

मसूरी, जेएनएन। पहाड़ों की रानी मसूरी में अब 106 फीट ऊंचा तिरंगा भी पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र होगा। मालरोड पर शहीद स्थल के समीप इस ध्वज को स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। एमडीडीए के अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही यहां तिरंगा फहराता नजर आएगा। 

मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) की ओर से स्थापित किए जा रहे इस ध्वज का दंड रविवार को स्थापित कर दिया गया। एमडीडीए के अधिशासी अभियंता श्याम मोहन शर्मा ने बताया कि ध्वज दंड को खड़ा करने के लिए मशीन मंगवाई गई थी। ध्वज दंड खड़ा किए जाने के दौरान सुरक्षा के लिहाज से मालरोड पर आवागमन को कुछ देर के लिए बंद कर दिया गया था। अधिशासी अभियंता ने बताया कि ध्वज को स्थापित करने में 25 लाख रुपये का खर्च आएगा।

ध्वज के आसपास हाईमास्क लाइट भी लगाई जाएंगी। अभी ध्वज के उद्घाटन की तिथि तय नहीं की गई है। ध्वज लगाने वाली कार्यदायी कंपनी एक साल तक इसका रखरखाव करेगी और यहां एक कर्मचारी नियुक्त करेगी। कंपनी ने एमडीडीए को चार ध्वज दिए हैं। प्रदेश के किसी पर्वतीय क्षेत्र में यह सबसे ऊंचा ध्वज होगा। 

यह भी पढ़ें: भारतीय सैन्य अकादमी में लहराया गया 108 फीट ऊंचा तिरंगा

chat bot
आपका साथी