बिना अनुमति के दायित्वधारी का बेटा अपने दो दोस्तों के साथ पहुंचा उर्गम क्षेत्र

हरिद्वार से दायित्वधारी का पुत्र अपने दो दोस्तों के साथ जोशीमठ के उर्गम क्षेत्र में पहुंच गया। ग्रामीणों के विरोध प्रशासन ने तीनों को पकड़। उनको हरिद्वार वापस भेजा गया।

By Edited By: Publish:Mon, 25 May 2020 03:00 AM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 06:20 PM (IST)
बिना अनुमति के दायित्वधारी का बेटा अपने दो दोस्तों के साथ पहुंचा उर्गम क्षेत्र
बिना अनुमति के दायित्वधारी का बेटा अपने दो दोस्तों के साथ पहुंचा उर्गम क्षेत्र

जोशीमठ (चमोली), जेएनएन। उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते संक्रमित मरीजों के बावजूद लॉकडाउन के नियमों का मखौल उड़ रहा है। उत्तर प्रदेश के विधायक अमनमणि के चमोली पहुंचने का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा, अब हरिद्वार से दायित्वधारी का पुत्र अपने दो दोस्तों के साथ जोशीमठ के उर्गम क्षेत्र में पहुंच गया। ग्रामीणों के विरोध प्रशासन ने तीनों को पकड़। बाद में वाहन का चालान कर तीनों युवकों को हरिद्वार वापस भेजा गया।

जोशीमठ के एसडीएम अनिल चन्याल ने बताया कि रविवार को तीन युवक एक वाहन से उर्गम घाटी पहुंच गए। ग्रामीणों को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने युवकों को घेर लिया और प्रशासन को सूचना दी। इस पर प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और युवकों से पूछताछ की। इनमें से एक युवक ने खुद का नाम मुकेश आर्य बताया और बताया उसके पिता विनोद आर्य दायित्वधारी हैं। 

मुकेश ने बताया कि वह जड़ी-बूटी का कारोबारी है और हरिद्वार के जिलाधिकारी से अनुमति लेकर यहां आया है। मुकेश ने बताया कि उनका अपना वाहन खराब था, इसीलिए पिता के वाहन से पहुंचे। कहा कि मैं व्यापार के सिलसिले में आया था। एसडीएम के अनुसार जब उससे अनुमति पत्र दिखाने को कहा गया तो वे दिखा नहीं पाए। 

एसडीएम के अनुसार वाहन में उत्तराखंड सरकार का लोगो भी चस्पा था, यह लोगो निजी वाहनो पर नहीं लगाया जा सकता। इसीलिए मोटर व्हीकल एक्ट में वाहन का चालान काट तीनों को वापस भेज दिया गया। प्रधान संघ के अध्यक्ष अनूप नेगी ने कहा कि ये लोग राज्य सरकार के लोगो का दुरुपयोग कर यहां तक पहुंचे हैं। प्रशासन को इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आम आदमी को क्वारंटाइन किया जा रहा है और रसूखदार खुला घूम रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में 112 पर क्वारंटाइन उल्लंघन की फर्जी शिकायतों का अंबार

श्रद्धालु को जोशीमठ वापस लौटाया 

हेमकुंड साहिब के कपाट खुलने के समय पर भले ही अभी संशय बरकरार है, लेकिन पंजाब का एक श्रद्धालु यात्रा के लिए जोशीमठ पहुंच गया। एसआइ हेमकांत ने बताया कि पूछताछ में श्रद्धालु ने बताया कि उसके पास एसडीएम श्रीनगर (पौड़ी गढ़वाल) का अनुमति पत्र है। श्रद्धालु ने बताया कि वह श्रीनगर के एक गुरुद्वारे में रहता है और यात्रा के लिए आया है। पुलिस ने बताया कि अभी कपाट नहीं खुले हैं और उसे वापस भेज दिया। दूसरी ओर श्रीगनर के एसडीएम दीपेंद्र सिंह रावत ने बताया कि मेरे स्तर पर ऐसी कोई अनुमति दी गई है, इसकी मुझे जानकारी नहीं है। अनुमति पत्र देखकर ही कुछ कहा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Lockdown का उल्लंघन करना पड़ा भारी, 597 लोगों को किया गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी