हार्ट अटैक से बदरी-केदार में मुंबई और सहारनपुर के यात्रियों की मौत

बदरीनाथ धाम आए सहारनपुर के एक श्रद्धालु की दर्शनों के दौरान हार्ट अटैक आने से मौत हो गई। वहीं केदारनाथ धाम में भी हार्ट अटैक आने से मुंबई के एक यात्री ने दम तोड़ दिया। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी एनएस रजवाल ने जानकारी दी।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 07:35 PM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 07:35 PM (IST)
हार्ट अटैक से बदरी-केदार में मुंबई और सहारनपुर के यात्रियों की मौत
बदरीनाथ धाम आए सहारनपुर के एक श्रद्धालु की दर्शनों के दौरान हार्ट अटैक आने से मौत हो गई।

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: बदरीनाथ धाम आए सहारनपुर के एक श्रद्धालु की दर्शनों के दौरान हार्ट अटैक आने से मौत हो गई। वहीं, केदारनाथ धाम में भी हार्ट अटैक आने से मुंबई के एक यात्री ने दम तोड़ दिया। चारधाम यात्रा शुरू होने के बाद बदरी-केदार में पहली बार हार्ट अटैक से मौत के मामले सामने आए हैं।

जानकारी के अनुसार रविवार सुबह बदरीनाथ धाम में दर्शनों के दौरान सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) निवासी अवध विहारी अग्रवाल (62) को अचानक सीने में तेज दर्द की शिकायत हुई। वहां मौजूद उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के कर्मचारी व पुलिस कर्मियों ने अवध विहारी को तत्काल चिकित्सालय पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के भाई राम बिहारी ने बताया कि पूर्व में उसकी बाईपास सर्जरी भी हो चुकी थी।

उधर, केदारनाथ दर्शनों को पहुंचे मुंबई निवासी हर्षद अमृत राठौड़ (27) पुत्र अहन राठौड़ की शनिवार रात 11 बजे अचानक तबीयत बिगड़ गई। स्वजन हर्षद को तत्काल धाम में स्थित स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी एनएस रजवाल ने बताया कि हर्षद के शव को हेलीकाप्टर से गुप्तकाशी लाया गया है।

यह भी पढ़ें- उत्तरकाशी: हिटाणू के पास भागीरथी नदी में गिरी कार, दो शिक्षक लापता; रेस्क्यू आपरेशन जारी

दस दिन बाद बरामद हुआ महिला का शव

घनसाली : थाना घनसाली के अंतर्गत घनसाली के पास हनुमान मंदिर के समीप भिलंगना नदी में छलांग लगाने वाली महिला का शव दस दिन बाद शनिवार शाम को सेंदुल गांव के पास झील में मिला। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर स्वजन को सौंप दिया है।

शिरपुंडोली निवासी गुड्डी देवी ने पिछले 23 सितंबर को घनसाली-चमियाला मोटर मार्ग पर हनुमान मंदिर के पास भिलंगना नदी में छलांग लगाकर आत्महत्या कर दी थी। तब से महिला के स्वजन और एसडीआरएफ, पुलिस लगातार झील में सर्च आपरेशन में लगे थी। बीती शनिवार सांय को सेंदुल गांव के पास पुलिस को झील किनारे महिला का शव दिखा। थानाध्यक्ष सुखपाल सिंह ने बताया कि मृतक महिला की शिनाख्त गुड्डी देवी के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें- पुनर्गठन के नाम पर पदों में कटौती, सिंचाई विभाग कार्मिकों ने किया विरोध

chat bot
आपका साथी