गधेरे में बही बस, मौत के मुंह से बचे 30 यात्री

संवाद सहयोगी भिकियासैंण (अल्मोड़ा) शनिवार की देर रात से हो रही बारिश के कारण अल्म

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Aug 2019 06:18 PM (IST) Updated:Sun, 18 Aug 2019 06:18 PM (IST)
गधेरे में बही बस, मौत के मुंह से बचे 30 यात्री
गधेरे में बही बस, मौत के मुंह से बचे 30 यात्री

संवाद सहयोगी, भिकियासैंण (अल्मोड़ा) : शनिवार की देर रात से हो रही बारिश के कारण अल्मोड़ा और नैनीताल की सीमाओं पर लगे नाले उफान पर आ गए। नालों के उफान पर आने के कारण रामनगर से जीएमओयू की एक बस सुंदरखाल के पास एक नाले की चपेट में आ गई। बस में करीब तीस यात्री सवार थे। स्थानीय लोगों ने तत्परता दिखाते हुए बस में सवार सभी लोगों की जान बचा ली, लेकिन चालक का पता नहीं पाया है।

रविवार की सुबह जीएमओयू की बस संख्या यूके-04-पीए-1167 करीब तीस सवारियों को लेकर रामनगर से गैरसैंण की ओर रवाना हुई। थोड़ी ही देर बाद जैसे ही बस सुंदरखाल के पास पहुंची तो वहां एक पानी के तेज बहाव के नाले को पार करने के चक्कर में बस पानी के तेज बहाव की चपेट में आ गई और नाले में पलटकर करीब 20 मीटर दूर चली गई। हादसे की खबर आसपास के लोगों को मिली तो वहां हड़कंप मच गया। लोगों ने इसकी जानकारी प्रशासन को दी और बिना इंतजार किए लोगों को बचाना शुरू कर दिया। बस से लोगों के चीखने चिल्लाने की आवाज से हर कोई सहम गया था, लेकिन किसी की हिम्मत आगे बढ़ने की नहीं हो रही थी, लेकिन सुंदरखाल के लोगों ने तत्परता दिखाई और लोगों को बचाना शुरू कर दिया। करीब तीन चार घंटों के रेस्क्यू के बाद स्थानीय लोगों ने सभी यात्रियों को सकुशल नाले के बहाव से निकाल लिया। हादसे में कई लोगों को चोटें भी आई हैं, लेकिन जान बची तो भगवान का शुक्र अदा कर धीरे-धीरे अन्य वाहनों से अपने अपने घरों को लौट गए। काफी देर के बाद रामनगर से पुलिस और रेस्क्यू टीम भी मौके पर पहुंच गई थी। लेकिन तब तक अधिकांश यात्रियों को वहां से बाहर निकाल लिया गया था। हादसे के बाद यहां काफी देर से इंतजार कर रहे वाहन में सवार यात्रियों ने आगे बढ़ने की हिम्मत नहीं की। लेकिन वह वापस रामनगर की ओर भी देर शाम तक नहीं लौट पाए। क्योंकि तेज बारिश के कारण इस मार्ग पर स्थित अन्य नदी नाले भी उफान पर आ चुके थे। इसलिए पूरे दिन अपने वाहनों को सुरक्षित स्थानों पर खड़े रखकर नालों के उफान का कम होने का इंतजार करते रहे, लेकिन तेज बारिश के सामने प्रशासन भी उनकी मदद नहीं कर पाया।

--------------------

चालक का अभी भी नहीं चल सका है पता

सुंदरखाल के पास पानी के तेज बहाव में बही बस में सवार सभी यात्रियों को बचा लिया गया है। लेकिन बस चालक का अभी तक कोई पता नहीं चल सका है। बताया जा रहा है कि बस का ड्राइवर मोनू नाम का कोई व्यक्ति है। जो हादसे के बाद बस से कूदकर कहीं भाग गया है। फिलहाल प्रशासन मामले की जांच करने बात कह रहा है।

chat bot
आपका साथी