वाराणसी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर 15 से मतदाता सूची पुनरीक्षण

राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से 15 सितंबर से मतदाता सूची का वृहद पुनरीक्षण कराने की तैयारी है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 06 Sep 2020 08:57 PM (IST) Updated:Sun, 06 Sep 2020 08:57 PM (IST)
वाराणसी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर 15 से मतदाता सूची पुनरीक्षण
वाराणसी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर 15 से मतदाता सूची पुनरीक्षण

वाराणसी, जेएनएन। पंचायत चुनाव को लेकर एक बार फिर सरगर्मी बढ़ गई है। राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से 15 सितंबर से मतदाता सूची का वृहद पुनरीक्षण कराने की तैयारी है। आयोग ने इस बाबत जिला निर्वाचन कार्यालय को तैयारी करने का निर्देश दिया है। अपर निर्वाचन आयुक्त वेद प्रकाश की ओर से जिलाधिकारी को जारी पत्र जिला मुख्यालय को मिल चुका  है। हालांकि चुनाव कब होंगे, इसको लेकर कोई तिथि मुकर्रर नहीं है लेकिन पुनरीक्षण की तैयारी को देखते हुए चुनाव से जुड़े लोग उम्मीद जता रहे हैं कि चुनाव अब अगले साल होली के बाद होगा।

इधर, आयोग की इस पाती के बाद ग्राम पंचायतों में भी हलचल बढ़ गई है। चुनाव को लेकर भावी प्रत्याशी जो बैकफुट पर चले गए थे वह फिर से तैयारी करने लगे हैं। पंचायतों में यह भी चर्चा है कि दो बच्चे से अधिक वाले लोग चुनावी मैदान में ताल नहीं ठोक सकेंगे। हालांकि इस आशय का कोई आदेश अभी नहीं आया है। शहरी क्षेत्र में कई गांवों के शामिल होने के कारण इस बार  699 ग्राम पंचायतों में ही चुनाव की प्रक्रिया पूरी होगी।

--------------

राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से मतदाता सूची पुनरीक्षण की तैयारी को लेकर आदेश दिया गया है। इसका पत्र भी मिल गया है। शीघ्र बीएलओ की तैनाती समेत अन्य कार्यों को पूर्ण कर लिया जाएगा। -आरआर वर्मा, सहायक निर्वाचन अधिकारी, पंचायत

chat bot
आपका साथी