Varanasi City Weather : पूर्वांचल में ठंडक की दस्‍तक से घरों में कूलर एसी बंद, चादर और कंबल का दौर शुरू

अब मौसम का रुख बदल चुका है और गुलाबी ठंड के बाद सर्दियों का दौर शुरू हो चुका है। दिन में भले ही घरों में पंखे चल रहे हों मगर रात में ठंडक का असर इतना है कि लोगों को घरों के पंखे बंद कर देने पड़ रहे हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 09:47 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 10:37 AM (IST)
Varanasi City Weather : पूर्वांचल में ठंडक की दस्‍तक से घरों में कूलर एसी बंद, चादर और कंबल का दौर शुरू
अब मौसम का रुख बदल चुका है और गुलाबी ठंड के बाद सर्दियों का दौर शुरू हो चुका है।

वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल में अब मौसम का रुख बदल चुका है और गुलाबी ठंड के बाद सर्दियों का दौर शुरू हो चुका है। दिन में भले ही घरों में पंखे चल रहे हों मगर रात में ठंडक का असर इतना है कि लोगों को घरों के पंखे बंद कर देने पड़ रहे हैं। मौसम विज्ञानियों के अनुसार पछुआ हवा का रुख पूर्वांचल तक अब पहुंचने लगा है, जल्द ही ठंडी हवाओं का असर भी पूरी तरह पूर्वांचल तक पहुंचने के साथ ही ठंड का लंबा दौर शुरू हो जाएगा।

गुरुवार की सुबह भी आसमान साफ रहा और दिन चढने के बाद सूरज का ताप भी चढ़ा। हालांकि, सूरज के ताप में भी उमस दिन चढऩे तक नदारद रहा और लोगों को उमस से राहत मिली। आधी रात के बाद तापमान में गिरावट आ रही है जिसकी वजह से लोगों को ठंड भी बखूबी महसूस हो रही है।

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से एक डिग्री अधिक रहा, न्‍यूनतम पारा इस दौरान 17.1 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्‍य से एक डिग्री कम था। वहीं आर्द्रता इस दौरान अधिकतम 74 फीसद और न्‍यूनतम 55 फीसद दर्ज किया गया। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों में पूर्वांचल में बादलों की सक्रियता नहीं है। जबकि, इस पूरे सप्‍ताह तक आसमान साफ रहने की उम्‍मीद मौसम विभाग ने जाहिर की है।

chat bot
आपका साथी