Varanasi में लॉकडाउन के दौरान प्रशासन की ओर से किए गए कार्यों की जानकारी लेगा PMO

PMO के ज्वाइंट सेक्रेटरी 12 जून यानी शुक्रवार को वाराणसी में कोरोना संक्रमण रोकने और लॉकडाउन से प्रभावित लोगों को दिए गए सुविधाओं के बारे में जानकारी लेंगे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 11 Jun 2020 01:10 PM (IST) Updated:Fri, 12 Jun 2020 12:21 AM (IST)
Varanasi में लॉकडाउन के दौरान प्रशासन की ओर से किए गए कार्यों की जानकारी लेगा PMO
Varanasi में लॉकडाउन के दौरान प्रशासन की ओर से किए गए कार्यों की जानकारी लेगा PMO

वाराणसी, जेएनएन। लॉकडाउन 5 पूरे देश में लागू है और उस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नजर है, इसलिए वह व्यस्तता के कारण अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को समय नहीं दे पा रहे हैं। फिर भी प्रधानमंत्री वाराणसी को भूले नहीं हैं। यहां के विषय मे जानकारी लेने के लिए उन्होंने अपने कार्यालय के ज्वाइंट सेक्रेटरी को जिम्‍मेदारी सौंपी है। सेक्रेटरी 12 जून यानी शुक्रवार को वाराणसी में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए और लॉकडाउन से प्रभावित लोगों को उपलब्ध कराए गए खाद्यान्न, भोजन, सहायता राशि आदि के विषय में जानकारी लेंगे। पिछले करीब ढाई महीने के दौरान प्रशासन ने क्या-क्या कार्य किए हैं, इसके विषय में उन्‍हें जानकारी दी जाएगी।

ऑनलाइन समीक्षा की अभी तिथि तय नहीं

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री की ओर से कोरोना संकट या विकास कार्यो की ऑनलाइन समीक्षा की अभी कोई तिथि तय नहीं है। वाराणसी में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन के दौरान किए गए कार्यों को ही पीएमओ कार्यालय को ऑनलाइन बताया जाएगा। इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दो दिन पूर्व वाराणसी दौरे के समय भी विस्तार से बताया गया। समय-समय पर पीएमओ को भी जानकारी दी जाती रही है। जहां तक विकास कार्यों का संबंध है तो उन्हें लॉकडाउन के दौरान ही शुरू करने का प्रयास किया गया है।

उस संबंध में भी हमारी जानकारी अपडेट है और हम पूरी तरह तैयार हैं। जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या पीएमओ को जरूरत होगी उन्‍हें उपलब्ध करा दिया जाएगा। बताया कि विकास कार्यों को शुरू तो कर दिया गया है लेकिन बाहर के मजदूर लॉकडाउन के दौरान यहां से चले गए। जो प्रवासी आए हैं उसमें ज्यादातर होम क्‍वारंटाइन की समय सीमा पूरी कर रहे हैं। कुछ की होम क्‍वारंटाइन सीमा पूरी भी हो गई है। ऐसे मजदूरों को काम के लिए डाइवर्ट किया जाएगा। जल्दी ही जो काम शुरू हुए हैं उन्हें गति प्रदान की जाएगी।

chat bot
आपका साथी