वाराणसी में भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर का रोड शो खत्‍म, रविदास मंदिर जाने पर अड़े

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर को काफी जद्दोजद के बाद शुक्रवार की रात जिला प्रशासन ने बनारस में रोड शो करने की अनुमति दे दी।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 30 Mar 2019 12:02 PM (IST) Updated:Sat, 30 Mar 2019 04:41 PM (IST)
वाराणसी में भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर का रोड शो खत्‍म, रविदास मंदिर जाने पर अड़े
वाराणसी में भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर का रोड शो खत्‍म, रविदास मंदिर जाने पर अड़े

वाराणसी, जेएनएन। भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर को काफी जद्दोजद के बाद शुक्रवार की रात जिला प्रशासन ने बनारस में रोड शो करने की अनुमति दे दी। सुबह साढ़े ग्‍यारह बजे के करीब भीम आर्मी का रोड शो शुरु हुआ तो कार्यकर्ताओं का हुजूम सडकों पर उमड़ पड़ा। रोड शो से पूर्व कचहरी स्थित डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर चंद्रशेखर ने माल्यार्पण किया तो कार्यकर्ताओं ने भी जय भीम जिंदाबाद का नारा बुलंद कर उत्‍साहवर्धन किया। 

भीम आर्मी के रोड शो में मुख्य रूप से राष्ट्रीय प्रवक्ता व पूर्व मंत्री दद्दू प्रसाद सहित कई बड़े चेहरे शामिल रहे। वाराणसी में भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं की जुटान देर रात से ही होने लगी थी वहीं पूर्वांचल के विभिन्‍न जिलों से कार्यकर्ताओं का हुजूम सुबह से ही वाराणसी पहुंचने लगा तो प्रशासन के माथे पर भी बल आने लगा।दोपहर में मिंट हाउस के पास भीम आर्मी के रोड शो को काला झंडा दिखाने का प्रयास कर रहे यूपी कालेज के छात्रसंघ अध्यक्ष समेत दो लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इसके बाद उनको कैंट थाने में बैठाया गया है।

रविदार मंदिर जाने पर अड़े : रविदास मंदिर जाने को लेकर चंद्रशेखर और समर्थक शाम चार बजे अड़ गए इसके बाद लंका पर पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ जमकर नोकझोंक हुई। चंद्रशेखर ने लिखित आदेश पर हस्ताक्षर कर लंका जुलूस समाप्त करने को कहा लेकिन जुलूस आगे बढ़ गया जहां परमिशन नहीं है। इसके बाद जिला प्रशासन ने सक्रियता दिखाई और रोड शो को लंका पर ही खत्‍म कराने का प्रयास किया जिससे मौके पर काफी देर तक विवाद की स्थिति बनी रही। विवाद काफी बढ़ा तो रविदास मंदिर जाने के लिए जिद कर रहे कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे। 

सुरक्षा के कड़े उपाय : इससे पूर्व भीम आर्मी के मंडल अध्यक्ष ने अपर जिलाधिकारी नगर कार्यालय में बनारस में रोड शो करने की अनुमति मांगी थी। पुलिस और एलआइयू की रिपोर्ट पर आचार संहिता का उल्लंघन नहीं होने की शर्त पर अपर जिलाधिकारी नगर विनय कुमार सिंह ने अनुमति दे दी है। एडीएम सिटी ने बताया कि अधिसूचना जारी होने के साथ जिले में धारा-144 लागू है। ऐसे में किसी भी पार्टी या दल को सभा और रोड शो करने के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन नहीं होने का विशेष ध्यान दिया जा रहा है। जिला प्रशासन की ओर से भी कानून व्‍यवस्‍था के अनुपालन के लिए सतर्कता बरती जा रही है। 

रोड शो की अनुमति : चंद्रशेखर को कलेक्ट्रेट से कचहरी, मरीमाई मंदिर, मलदहिया, सिगरा, रथयात्रा, भेलूपुर, लंका होते हुए संत रविदास मंदिर तक रोड शो करने की अनुमति एक दिन पूर्व दी गई है। रोड में एक चार और नौ दो पहिया तथा रोड शो में 500 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गई है। रोड शो पर पुलिस और मजिस्ट्रेट की पूरी नजर होगी। आचार संहिता का उल्लंघन होने की स्थिति में प्रशासन की ओर से भीम आर्मी को अग्रिम नोटिस भी जारी की गई है।

chat bot
आपका साथी