आंधी-बारिश से धान के फसल की हुई क्षति का राज्यमंत्री Rama Shankar Singh ने जाना हाल

फसलों के नुकसान का जायजा लेने के लिए ऊर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर सिंह पटेल ने क्षेत्र के विभिन्न गांवों का भ्रमण किया। फिरोजपुर गौरा समेत अन्य गांवों में खेतों के निरीक्षण के दौरान एसडीएम सुरेंद्र बहादुर सिंह को फसलों का सर्वे कराकर शासन को रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 05:50 AM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 09:31 AM (IST)
आंधी-बारिश से धान के फसल की हुई क्षति का राज्यमंत्री Rama Shankar Singh ने जाना हाल
एसडीएम सुरेंद्र बहादुर सिंह को फसलों का सर्वे कराकर शासन को रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया।

मीरजापुर, जेएनएन। चुनार क्षेत्र में शुक्रवार की देर शाम हुई बारिश और आंधी से कुछ इलाकों में फसलों के नुकसान का जायजा लेने के लिए ऊर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर सिंह पटेल ने क्षेत्र के विभिन्न गांवों का भ्रमण किया। फिरोजपुर, गौरा समेत अन्य गांवों में खेतों के निरीक्षण के दौरान एसडीएम सुरेंद्र बहादुर सिंह को फसलों का सर्वे कराकर शासन को रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया।  

ऊर्जा राज्यमंत्री ने गौरा ग्राम में धीरज सिंह के आवास पर किसानों की समस्याओं को सुनी और वहां से फिरोजपुर रेहिया, कदवा तथा अन्य गांव के खेतों में  गिरी फसलों को जाकर स्वयं देखा। इस दौरान तहसीलदार अरुण कुमार गिरी ने बताया कि अभी तक घुरहूपुर, खरखसीपुर, शिवराजपुर, दयालपुर, रामपुर मुहम्मदपुर, गोपालपुर गांव की रिपोर्ट मिली है। जिसमें 33 फीसद धान की फसल की क्षति होने का रिपोर्ट है।

ऊर्जा राज्यमंत्री ने तहसीलदार से तहसील क्षेत्र के सभी गांव के लेखपालों से सर्वे कराकर गाटा सहित रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। कहा कि इसमें तनिक भी लापरवाही न होने पाए अन्यथा कार्रवाई करने में देर नहीं होगी। एसडीएम सुरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि शुक्रवार को आए तेज आंधी और बारिश के कारण चुनार क्षेत्र के विभिन्न गांवों में धान की खड़ी फसल को नुकसान हुआ है। जिसका सर्वे लेखपालों द्वारा कराया जा रहा है। फसलों की क्षतिपूर्ति हेतु शासन को रिपोर्ट भेजी जाएगी।

chat bot
आपका साथी