राहुल गांधी को 35 हजार की नौकरी का आॅफर दिया केंद्रीय मंत्री डा. महेंद्रनाथ पांडेय ने

कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्री डा. महेंद्रनाथ पांडेय ने गुरुवार को पं. दीनदयाल हस्त कला संकुल में आयोजित कौशल महोत्सव में राहुल गांधी को 35 हजार की नौकरी का आॅफर दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 13 Feb 2020 07:20 PM (IST) Updated:Fri, 14 Feb 2020 09:56 AM (IST)
राहुल गांधी को 35 हजार की नौकरी का आॅफर दिया केंद्रीय मंत्री डा. महेंद्रनाथ पांडेय ने
राहुल गांधी को 35 हजार की नौकरी का आॅफर दिया केंद्रीय मंत्री डा. महेंद्रनाथ पांडेय ने

वाराणसी, जेएनएन। कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्री डा. महेंद्रनाथ पांडेय ने गुरुवार को बड़ा लालपुर स्थित पं. दीनदयाल हस्त कला संकुल में आयोजित कौशल महोत्सव के दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। कहा, देश में बेरोजगारी जैसी विपत्ति कांग्रेस की ही देन है। आज राहुल गांधी बेरोजगारी पर चिल्लाते फिर रहे हैं, मैं उन्हें कहता हूं कि वे रोजगार मेले में आएं और देखें। 35 हजार रुपये प्रति माह तक नौकरी मिल रही है। योग्यता के अनुसार उनको भी नौकरी मिल सकती है। रही बात कांग्रेस की तो उनकी पार्टी अब बेरोजगार ही रहेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को बेरोजगार बना दिया है। इस लिए राहुल छटपटा रहे हैं।

डा. महेंद्र पांडेय ने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ आतंकी व नक्सली बढ़ाए हैं। देश की आंतरिक सुरक्षा को पीएम मोदी ने दुरुस्त किया है। यही कारण है कि पड़ोसी देश भी सहमकर चल रहे हैं। कौशल प्रदर्शनी एवं रोजगार मेले में युवाओं से कहा कि मोदी का हर स्टेप सही है। कहा कि रोजगार पाकर देश के युवा मोदी को आशीर्वाद दे रहे हैं।

सांसद को दिया ट्रेनिंग देने का न्योता डा. पांडेय ने दो दिवसीय कौशल महोत्सव के समापन पर मछलीशहर के सांसद वीपी सरोज के भाषण एवं उनके संघर्ष को सुनकर उन्हें अपने संस्थान में युवाओं को ट्रेनिंग देने का न्योता दिया। कहा कि युवाओं को उनसे प्रेरणा लेकर आगे बढऩा चाहिए।

पूर्वांचल में भी खुलेगा कौशल विकास संस्थान

कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्री डा. महेंद्रनाथ पांडेय का कहना है कि आइआइटी, आइआइएम जैसे देश में भारतीय कौशल विकास संस्थान भी बनेंगे। वैसे मुंबई, गांधीनगर व कानपुर संस्थान का शिलान्यास हो चुका है। अगर जमीन मिल जाएगी तो पूर्वांचल में भी कौशल विकास संस्थान खोला जाएगा।

पंडित दीनदयाल हस्त कला संकुल में आयोजित दो दिवसीय कौशल महोत्सव के समापन पर पत्रकारों से बातचीत में डा. पांडेय ने बताया कि मुंबई में सिंगापुर की तर्ज पर कौशल विकास संस्थान बनने जा रहा है। पूर्वांचल में यह संस्थान खोलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह मेरी व्यक्तिगत सोच है कि यहां पर भी बने। हालांकि इसके लिए अभी कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

तीनों संस्थानों का होगा लिंक अप

डा. पांडेय ने बताया कि मुंबई, गांधीनगर व कानपुर में बनने वाले संस्थान का आपस में लिंक अप कराया जाएगा। ताकि प्रतिस्पर्धा बढ़े।

chat bot
आपका साथी