पति ने मोबाइल के लिए रुपये नहीं दिए तो लगा ली फांसी, वाराणसी के रामनगर की घटना

वाराणसी के रामनगर इलाके में पत्नी नया मोबाइल लेने की जिद कर रही थी लेकिन रुपये नहीं मिलने पर फांसी लगा ली।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 11 Sep 2020 09:53 PM (IST) Updated:Sat, 12 Sep 2020 01:08 AM (IST)
पति ने मोबाइल के लिए रुपये नहीं दिए तो लगा ली फांसी, वाराणसी के रामनगर की घटना
पति ने मोबाइल के लिए रुपये नहीं दिए तो लगा ली फांसी, वाराणसी के रामनगर की घटना

वाराणसी, जेएनएन। रामनगर थाना क्षेत्र के गोलाघाट वार्ड में शुक्रवार की शाम भाजपा नेता राजेश गुप्ता की पत्नी मधु गुप्ता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बेटी के मौत की खबर लगते ही ससुराल पक्ष के लोग भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई में जुट गई। पारिवारीजनों की मानें तो घटना के पीछे नया मोबाइल लेने के लिए पिछले तीन दिन से दंपती में विवाद हो रहा था।

भाजपा के टिकट पर सभासद का चुनाव लड़ चुके राजेश गुप्ता की बाजार में हनुमान मंदिर के समीप नमकीन की दुकान है। उन्होंने बताया कि तीन दिन पूर्व पत्नी का मोबाइल खराब हो गया था। इसके बदले में पत्नी नया मोबाइल लेने की जिद कर रही थी। दोपहर को भी पत्नी ने दस हजार रुपये मोबाइल के लिए मांगा था। मना करने के बाद शाम को बड़े बेटे विनीत को पैसा मांगने के लिए भेजा था। पैसा बाद में देने की बात पत्नी को नागवार गुजरी और गुस्से में अपनी साड़ी के सहारे पंखे से लटक कर खुदकुशी कर ली। काफी समय बाद जब अंदर से कोई हलचल नहीं हुई तो बड़ा बेटा विनीत मां को बुलाते हुए कमरे की तरफ गया। दरवाजा नहीं खुलने पर उसने परिवार के अन्य सदस्य को जानकारी दी। परिवार के लोगों ने खिड़की से  झांक कर देखा तो मधु का शव लटक रहा था। यह देख परिवारजनों के होश उड़ गए। आनन-फानन में दरवाजा को तोड़कर परिजन अंदर गए लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। मालूम हो कि गोलगड्डा निवासी बाबूलाल की बेटी मधु की शादी 2009 में राजेश के साथ हुई थी। मधु तीन भाइयों में एकलौती थी। मधु के पिता बाबूलाल, मां गायत्री, भाई धर्मेद्र सहित अन्य लोग का रो-रोकर बुरा हाल था। ससुराल पक्ष का कहना था कि मोबाइल तो केवल बहाना है। अक्सर मधु को प्रताडि़त किया जाता था।

दोनों बेटे रहे बदहवास, पुकारते रहे मां को

पारिवारीजनों की मानें तो बड़ा बेटा विनीत काफी देर तक मां मधु को समझाने का प्रयास करता रहा लेकिन मधु नया मोबाइल लेने की जिद पकड़ी हुई थी। मधु गुप्ता की मौत के बाद उसके दोनों बेटे विनीत और विवेक बदहवास हो गए। बार-बार एक ही शब्द दोहरा रहे की मां को नीचे उतारो, मां अभी जिंदा है। कोई तो मेरी मां को नीचे उतारो। दो मासूम का करुण क्रंदन से उपस्थित लोगों की आंखें नम हो गई। मधु के भाई का लड़का भी साथ ही रहता था। बार बार रोते हुए बुआ की जान बचाने के लिए लोगों से गुहार लगा रहा था।

chat bot
आपका साथी